'जेल से करते थे सोनिया गाँधी को कॉल और...', लालू यादव ने किए बड़े खुलासे
'जेल से करते थे सोनिया गाँधी को कॉल और...', लालू यादव ने किए बड़े खुलासे
Share:

पटना: बिहार के प्रथम सीएम ‘बिहार केसरी’ श्रीकृष्ण सिंह की 136वीं जयंती पर कांग्रेस ने सदाकत आश्रम में कार्यक्रम का आयोजन किया था। मुख्य अति​थि राजद (RJD) के सुप्रीमो लालू यादव थे। जगजाहिर है कि सालों से कॉन्ग्रेस बिहार में लालू यादव की पिछलग्गू बनी हुई है। उसके स्वयं के पास प्रदेश में ऐसे नेता भी नहीं हैं जिनके नाम से वह अपने पार्टी कार्यालय में भी कार्यकर्ताओं का जुटान कर ले। इसलिए लालू जरूरी थे। कांग्रेस ने भी इस आवश्यकता का मान रखा तथा जमकर उस नेता का स्तुतिगान किया जो स्वास्थ्य के आधार पर चिरौरी कर जेल से बाहर आया है। उसे सोने का मुकुट पहनाया। सोने का मुकुट बेगूसराय के बड़े कारोबारी रतन सिंह ने पहनाया। 

अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने दावा किया कि यह मुकुट पूरी तरह से सोने का है। इसमें चाँदी की मिलावट नहीं है। हालाँकि रतन सिंह ने मुकुट का वजन बताने से मना कर दिया। यह भी कहा कि इसके पीछे उनकी कोई राजनीतिक मंशा नहीं है। लेकिन जानकार बताते हैं कि वे RJD से टिकट की ख्वाहिश रखते हैं। दिलचस्प यह भी रहा कि स्वयं को गरीब-गुरबों का नेता बताने वाले लालू ने सोने के मुकुट को पहनने में संकोच भी नहीं किया। रतन सिंह का यह भी कहना है कि उनके लिए कांग्रेस एवं राजद में अंतर नहीं है। इससे पता चलता है कि इस कारोबारी को यह बखूबी पता है कि भले राजनीति कांग्रेस से करनी हो, होगा वही जो लालू यादव चाहेंगे। 

समारोह को संबोधित करते हुए लालू यादव ने कांग्रेसियों को अपनी इस ताकत के बारे में बकायदा बताया भी। लालू यादव ने बताया कि जेल में रहकर भी वे सोनिया गाँधी को कॉल करते थे। कांग्रेस नेताओं की तकदीर लिखते थे। लालू यादव ने कहा, “अखिलेश (अखिलेश प्रसाद सिंह) माँगकर नहीं बने हैं MP। इनको जबरदस्ती हम बनाए हैं। हम राँची जेल में थे और ये मिलने आए थे। दूसरे के लिए आए थे कि इनको MP बना ​दीजिए कॉन्ग्रेस पार्टी से। हम कहे तुम ही बन जाओ। माननीय सोनिया गाँधी जी को वहीं से हमने टेलीफोन किया। कांग्रेस के शीर्षस्थ नेताओं को फोन किया। अहमद भाई (अहमद पटेल) को फोन किया कि इनको डिक्लियर करिए, हम इनको बनाते हैं। वही राज्यसभा के MP के रूप में ये अभी भी कंटीन्यू कर रहे हैं।” नीचे वीडियो में आप 13 मिनट से यह बात सुन सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि अखिलेश प्रसाद सिंह फिलहाल बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष हैं। लालू यादव जब मंच से कांग्रेसियों को प्रदेश के उनके सबसे बड़े नेता की ‘हैसियत’ बता रहे थे, तब ताली भी बज रही थी। लालू जिंदाबाद के नारे भी लग रहे थे। वैसे लालू के इस बयान के पश्चात् से भाजपा हमलावर है। कहा कि जेल से कॉल कर उन्होंने नियम तोड़े हैं तथा सर्वोच्च न्यायालय को इसका संज्ञान लेना चाहिए।

10 नवंबर तक हिरासत में भेजे गए AAP सांसद संजय सिंह, ED का दावा- इन्हे ही मिले थे रिश्वत के 2 करोड़ !

पूर्व सीएम हरीश रावत को CBI का समन, उत्तराखंड हाई कोर्ट ने दिए थे जांच के आदेश

'सांसारिक जीवन में मेरे 2 मित्र हैं, एक श्री कृष्ण और दूसरे नरेंद्र मोदी', PM से मुलाकात कर बोले जगद्गुरु रामभद्राचार्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -