भारत की जेलें यूरोप से बेहतर, माल्या को प्रत्यर्पण होने पर उचित जेल में रखेंगे
भारत की जेलें यूरोप से बेहतर, माल्या को प्रत्यर्पण होने पर उचित जेल में रखेंगे
Share:

नई दिल्‍ली: शराब कारोबारी विजय माल्या के भारत प्रत्यर्पण के मुद्दे पर भारत सरकार ने ब्रिटेन सरकार को यह विश्वास दिला दिया कि अगर माल्या को वो वापस भारत भेज देते हैं तो उसे भारत की उचित जेल में ठीक से रखा जाएगा. भारत की जेलों में सुविधा यूरोप की जेलों से कम नहीं हैं.भारत का यह पक्ष केन्द्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि ने ब्रिटेन में  पैटसी विल्किनसन, होम डिपार्टमेंट की परमानेंट सचिव , को कही. गृह सचिव पिछले हफ़्ते लंदन के दौरे पर थे.

उल्लेखनीय है कि भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने ब्रिटेन को स्पष्ट कहा कि अगर विजय माल्या का प्रत्‍यर्पण किया जाता है तो न सिर्फ़ उसे उचित जेल में रखा जाएगा, बल्कि मेडिकल सुविधाएं भी दी जाएंगी. ब्रिटेन को बताया कि भारत की जेलों के सेल यूरोप की जेलों के सेल से बड़े हैं. जहाँ हर जेल में अस्पताल भी है. इसके साथ ही यह भी खुलासा कर दिया कि माल्या को कोई ख़ास ट्रीटमेंट नहीं दिया जाएगा. प्रतिनिधिमंडल ने ब्रिटिश अधिकारियों से भारत के इस रुख से लंदन की अदालत को भी अवगत कराने का भी अनुरोध किया.

गौरतलब है कि विजय माल्या ने भारत की खस्ता हाल जेलों का हवाला देकर ब्रिटेन की कोर्ट से प्रत्यर्पण नहीं करने की मांग की है. सूत्रों के अनुसार विजय माल्या को भारत लाए जाने के बाद मुंबई के ऑर्थर रोड जेल में रखा जा सकता है.

यह भी देखें

विजय माल्या और ललित मोदी के प्रत्यर्पण के लिए सरकारी कोशिशें तेज

माल्या के कोर्ट में पेश होने पर ही होगी अवमानना की कार्रवाई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -