भारत ने शुरू किया  कोविड बूस्टर प्रोग्राम ,1 करोड़ प्राप्तकर्ताओं को भेजे गए रिमाइंडर मैसेज
भारत ने शुरू किया कोविड बूस्टर प्रोग्राम ,1 करोड़ प्राप्तकर्ताओं को भेजे गए रिमाइंडर मैसेज
Share:

नई दिल्ली: हेल्थकेयर स्टाफ, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 से अधिक लोगों को एहतियाती खुराक बांटने का एक राष्ट्रव्यापी अभियान सोमवार से शुरू हुआ। लाभार्थियों को CoWIN पोर्टल के माध्यम से एक करोड़ से अधिक अनुस्मारक संदेश जारी किए गए हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि उन्हें उनकी निवारक खुराक प्राप्त हो।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने इस अवसर पर एक ट्वीट में कहा, "डॉक्टरों की सलाह पर स्वास्थ्य देखभाल और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं और 60+ आयु के व्यक्तियों को एहतियाती खुराक देने का कार्यक्रम आज से शुरू हो गया है।" उन्होंने उसी ट्वीट में लिखा, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में प्रशासन स्वास्थ्य सेवा और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता के आधार पर सुरक्षा कवच प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।"

विकास शील, अतिरिक्त सचिव और मिशन निदेशक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, ने पहले कहा था कि एहतियाती खुराक के लिए अनुस्मारक एसएमएस 1 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को भेजे गए थे। सोमवार को टीकाकरण केंद्रों पर लाभार्थियों को लेने के लिए सिस्टम तैयार हो जाएगा। एहतियात की खुराक उन लोगों को दी जाएगी जो नौ महीने से दूसरी खुराक पर हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने पहले कहा है कि जो लोग रोगनिरोधी खुराक के लिए पात्र हैं, उन्हें CoWin सिस्टम के माध्यम से एसएमएस रिमाइंडर प्राप्त होंगे।

CoWIN पोर्टल के माध्यम से निवारक खुराक नियुक्तियों की ऑनलाइन बुकिंग शनिवार से शुरू हुई। हालांकि, सरकार ने कहा है कि एहतियाती खुराक के लिए किसी नए पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है। अधिकारियों के अनुसार एहतियात की खुराक पहली और दूसरी खुराक के समान ही होगी। जिन लोगों ने कोवैक्सिन प्राप्त किया उन्हें कोवैक्सिन प्राप्त होगा, जबकि जिन लोगों ने कोविशील्ड प्राप्त किया उन्हें कोविशील्ड प्राप्त होगा।

तीनों सेनाओं में निकली भर्ती, जानिए योग्यता-आयु सीमा और आवेदन की अंतिम तिथि

सेना में निकली भर्तियां, जानिए पद और योग्यताएं

इस साल के अंत तक शुरू हो जाएगी देश की पहली रैपिड ट्रेन, होगी ये खासियतें

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -