टेस्ट वर्ल्ड कप लेकर आओ इंडिया ! WTC 2023 फाइनल के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, 7 जून से मुकाबला
टेस्ट वर्ल्ड कप लेकर आओ इंडिया ! WTC 2023 फाइनल के लिए हुआ भारतीय टीम का ऐलान, 7 जून से मुकाबला
Share:

नई दिल्ली: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियश‍िप के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है. लम्बे समय के बाद टीम में अंजिक्य रहाणे की वापसी हुई है. वहीं, सूर्यकुमार यादव को टीम से बाहर कर दिया गया है. टीम में जसप्रीत बुमराह को भी शामिल नहीं किया गया है. दरअसल, बुमराह चोटिल चल रहे हैं. बता दें कि, वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) 2023 के फाइनल में टीम इंडिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा. 

इन दोनों दिग्गज टीमों के बीच फाइनल मैच 7 जून से लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा. इस ब्लॉकबस्टर फाइनल मुकाबले पर पूरे विश्व के तमाम क्रिकेट फैन्स की नज़रें अभी से ही टिकी हुई हैं. आज यानी मंगलवार को BCCI ने इस फाइनल मुकाबले के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया. इस टीम में सबसे खास बात रही अंज‍िक्य रहाणे की टीम में वापसी. दरअसल, रहाणे का बल्ला IPL 2023 में जमकर गरजा है.  वहीं, सूर्यकुमार को टीम इंड‍िया ने टेस्ट क्रिकेट में ट्राय कर चुकी है और श्रेयस अय्यर चोटिल हैं. जबकि रहाणे का इस IPL सीजन में धुआंधार प्रदर्शन रहा है. 34 वर्षीय अजिंक्य रहाणे ने चेन्नई के प्रदर्शन में बेहतरीन भूमिका न‍िभाई है. 

बता दें कि, रहाणे इस IPL में अब तक पांच मुकाबलों में 199.04 के स्ट्राइक रेट से 209 रन बना चुके हैं. ये इस IPL सीजन में किसी बल्लेबाज का सर्वाधिक स्ट्राइक रेट है. उनकी बल्लेबाज़ी देखकर फैन्स और क्रिकेट एक्सपर्ट भी दंग हैं. कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मैच में रहाणे ने जिस तरह से बैटिंग की, वो वाकई चौंकाने वाला था. रहाणे ने उस मुकाबले में महज 29 गेंदों पर खेली गई 71 रनों की पारी के दौरान ऐसे शॉट्स जड़े थे, जिसने मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स की याद दिला दी. मुंबई इंडियंस के खिलाफ में भी रहाणे ने 27 गेंदों पर 61 रन ठोंक डाले थे.

टीम इंडिया स्क्वॉड:-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जेडजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट

शोएब मलिक ने सानिया संग रिश्ते को लेकर किया हैरान कर देने वाला खुलासा

IPL 2023: विराट कोहली पर क्यों लगा 24 लाख का जुर्माना ?

IPL 2023: ऊपर आने की जंग, आज भिड़ेंगी प्वाइंट्स टेबल की सबसे फिसड्डी टीमें, जानें संभावित प्लेइंग XI

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -