ताश के पत्तों की तरह बिखरा पाकिस्तान, भारत को मिला 192 का लक्ष्य, वर्ल्ड कप में 8वीं जीत की तरफ टीम इंडिया

ताश के पत्तों की तरह बिखरा पाकिस्तान, भारत को मिला 192 का लक्ष्य, वर्ल्ड कप में 8वीं जीत की तरफ टीम इंडिया
Share:

अहमदाबाद: भारत और पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित वनडे विश्व कप 2023 मैच में पाकिस्तानी टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की. हालाँकि, उनका प्रदर्शन उतना प्रभावशाली नहीं रहा और वे 42.5 ओवर में सिर्फ 191 रन पर आउट हो गए। भारत के सामने अब मैच जीतने के लिए 192 रन का लक्ष्य है।

पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम शीर्ष स्कोरर रहे, जिन्होंने अपनी टीम के कुल स्कोर में 50 रनों का योगदान दिया। उन्हें मोहम्मद रिज़वान का अच्छा साथ मिला, जो 49 रन बनाकर अर्धशतक से सिर्फ एक रन से चूक गए। भारत के लिए, गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रित बुमराह के साथ-साथ ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने की। स्पिनर कुलदीप यादव और रवींद्र जड़ेजा ने भी दो-दो विकेट लिए।

यह हाई-स्टेक क्लैश भारत और पाकिस्तान के बीच 135वां वनडे मैच है। ऐतिहासिक रूप से, इस मुकाबले से पहले खेले गए 134 मैचों में से, भारत 56 मैचों में विजयी हुआ है, जबकि पाकिस्तान ने 73 मैचों में जीत हासिल की है। जो बात इस प्रतिद्वंद्विता को और भी दिलचस्प बनाती है, वह वनडे विश्व कप मैचों में भारत का दबदबा है, जिसने पिछले सभी सात मुकाबलों में पाकिस्तान को हराया है। .

अपनी पारी के दौरान, एक समय पाकिस्तान की किस्मत अच्छी लग रही थी जब वे 29.3 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 155 रन तक पहुंच गए। हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन कर मैच का पासा पलट दिया। रिजवान और बाबर के बीच मजबूत साझेदारी के बावजूद, पाकिस्तान अंततः 191 रन पर लड़खड़ा गया। अंतिम आठ विकेट केवल 36 रन पर गिर गए, एक पतन जिसने उनकी संभावनाओं को गंभीर रूप से प्रभावित किया।

गेंदबाज़ी का शानदार प्रदर्शन करते हुए हार्दिक पंड्या, जसप्रित बुमराह, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लिए। 192 रनों के लक्ष्य के साथ, भारत के सामने अब अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ जीत हासिल करने की महत्वपूर्ण चुनौती है।

पाकिस्तान के खिलाफ गलत जर्सी पहनकर खेलने उतर गए कोहली, बीच मैच में जाना पड़ा बाहर

IND Vs Pak मैच में लगा 40 हजार करोड़ का सट्टा, जानिए दोनों टीमों का क्या है रेट?

पाकिस्तानी टीम का स्वागत क्यों किया ? भड़के संजय राउत ने बालासाहेब ठाकरे का नाम लेकर भाजपा पर बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -