43 वर्ष के बाद थॉमस कप के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

इंडियन मेंस बैडमिंटन टीम ने गुरुवार को मलेशिया को 3-2 से मात देकर 43 वर्ष की लम्बी प्रतीक्षा के उपरांत थॉमस कप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में स्थान बना लिया गया है। इंडिया जिसके पूर्व तीन बार-1952, 1955 और 1979 में सेमीफाइनल में पहुंच चुका था। इंडिया 2020 में बीते संस्करण के क्वाटर्रफाइनल में हार चुका था। 

इंडिया का सेमीफाइनल में दक्षिण कोरिया और डेनमार्क के बीच मुकाबले के विजेता से मुकाबला होने वाला है। किदाम्बी श्रीकांत, एच इस प्रणय और चिराग शेट्टी तथा सात्विक सैराज रन्किरेड्डी की जोड़ी ने अपने अपने मुकाबले जीतकर भारत को सेमीफाइनल में पहुंच चुके है। विश्व के 7वें नंबर के खिलाड़ी लक्ष्य सेन अपना मुकाबला हार चुके है। 

कुछ समय पहले खबरें थी कि इंडियन पुरुष टीम ने रविवार को यहां शुरू हुए बैडमिंटन के थॉमस कप में जर्मनी को 5-0 से मात देकर शानदार आगाज किया था। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन ने वर्ल्ड के 64 नंबर के खिलाड़ी मैक्स वीस्किर्चेन को सीधे सेटों में 21-16, 21-13 से मात दे दी थी। लक्ष्य की जीत के उपरांत युगल मुकाबले में भी भारतीय टीम ने अपनी लय बनाकर रखी थी। सात्विकसाइराज रैंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने जॉन्स राफी जैनसेन और मार्विन सीडेल की जोड़ी को 21-15, 10-21, 21-13 से मात दी थी। जिसके उपरांत विश्व के 11वें नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने तीन सेटों तक चले मैच में काई शैफर को 18-21, 21-9 और 21-11 से मात दी थी। 

संतोष ट्राफी विजेता केरल टीम के लिए बड़ी खबर, जीत के बाद हो सकती है पैसों की बरसात

चोट के कारण नडाल को इटालियन ओपन के तीसरे दौर में करना पड़ा हार का सामना

लाबुशेन की गेंद पर बेन स्टोक्स हुए धड़ाम, पेट पर गेंद लगते ही जमीन पर गिरे, Video

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -