'भारत-पाक मुकाबले से ज्यादा मज़ा तो..', वर्ल्ड कप मैच को लेकर गांगुली ने कही चौंकाने वाली बात
'भारत-पाक मुकाबले से ज्यादा मज़ा तो..', वर्ल्ड कप मैच को लेकर गांगुली ने कही चौंकाने वाली बात
Share:

नई दिल्ली: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने पिछले सप्ताह ODI वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया था। भारत में 5 अक्टूबर से लेकर 19 नवंबर तक क्रिकेट के इस महाकुम्भ का आयोजन होगा। टीम इंडिया टूर्नामेंट में पहला मुकाबला 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। वहीं, भारत को 15 अक्टूबर को पाकिस्तान टीम के खिलाफ उतरना है। चिर प्रतिद्वंदी भारत बनाम पाकिस्तान हाई-वोल्टेज मुकाबले को लेकर अभी से जमकर चर्चा हो रही है। हालांकि, भारत के पूर्व कप्तान और पूर्व BCCI चीफ सौरव गांगुली का मानना है कि बीते कुछ वर्षों में भारत-पाकिस्तान के मैच में कोई खास क्वालिटी देखने को नहीं मिली।

दादा ने कहा है कि टीम इंडिया बीते कुछ वर्षों से पाकिस्तान के खिलाफ एकतरफा मुकाबले जीत रही है। गांगुली ने कहा कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच से बेहतर क्वालिटी तो भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में है। गांगुली ने यह बात स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कही। बता दें कि पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप इतिहास में भारतीय टीम को केवल एक बार हराया है। पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। वहीं, भारत ने ODI वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 7 मैच खेले हैं और सभी में जीत दर्ज की है।

गांगुली ने आगे कहा कि, 'भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर बहुत हाइप बनी हुई है। हालांकि, काफी समय से इसकी क्वालिटी उतनी अच्छी नहीं रही, क्योंकि भारत एकतरफा जीतता रहा है। पाकिस्तान ने दुबई में T20 वर्ल्ड कप में भारत को पहली बार मात दी थी।' उन्होंने आगे कहा कि, 'भारत उस टूर्नामेंट (टी20 वर्ल्ड कप 2021) में अच्छा नहीं खेला था, लेकिन मेरे अनुसार विश्व कप में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया बेहतर गेम होगा क्योंकि क्वालिटी बेहतर है।' बता दें कि भारत और पाकिस्तान की अंतिम भिड़ंत टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हुई थी। भारत ने मेलबर्न में खेले गए इस रोमांचक मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था।

पहली बार ODI वर्ल्ड कप में नहीं खेलेगी वेस्टइंडीज, इमोशनल हो गए गंभीर, सहवाग ने भी दिया रिएक्शन

टुकड़ों-टुकड़ों में विंडीज पहुँच रही टीम इंडिया, पेरिस-लंदन में छुट्टियां मना रहे रोहित-कोहली

वुमन कैरेबियाई प्रीमियर लीग में खेलती नजर आएंगी भारतीय ऑफ स्पिनर श्रेयंका पाटिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -