पाकिस्तान के रवैये के कारण भारत-पाक संबंध खटाई में
पाकिस्तान के रवैये के कारण भारत-पाक संबंध खटाई में
Share:

सिंगापुर : भारत ने पाकिस्तान की ओर सद्भावना की पहल की थी मगर पाकिस्तान आतंकवाद का सामना करने में लापरवाही बरतता रहा। ऐसे में पड़ोसी देश की आतंकवाद से निपटने के लिए किसी प्रकार की लापरवाही के कारण सद्भावना की पहल को रोकना पड़ा। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री से भेंट करने पहुंचे थे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से भेंट की थी और दोनों ही देशों के बीच संबंधों को सुधारने के प्रयास किए थे।

मगर अब उन्होंने कहा है कि आतंकवाद का सामना करने में पाकिस्तान को गंभीरता दिखानी होगी। रक्षा मंत्री के अनुसार पाकिस्तान आतंकवादियों को अच्छे और बुरे तराजू में तौलना होगा। बुरे आतंकियों के पीछे भी वे पड़े हुए हैं मगर अफगानिस्तान और भारत को बढ़ावा देने का कार्य भी उन्हें करना होगा। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए सिंगापुर दौरे और शांगरी-ला-डायलॉग को लेकर कहा कि अकस्मात यात्रा पर पर्रिकर की टिप्पणी का भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राम माधव ने ट्वीट कर समर्थन किया।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ष 2015 में दिसंबर माह में दौरे पर गए थे। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के दिल की सर्जरी के पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनसे फोन पर चर्चा की। भारत-पाकिस्तान के बीच हुई चर्चा में पठानकोट में हुए आतंकी हमले के बाद से ही दोनों देशों के बीच हुई वार्ता खटाई में पड़ गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -