ईद के मौके पर भारत-पाक के रिश्तों में घुली मिठास, सैनिकों ने एक-दूसरे को दी मिठाई

नई दिल्ली: ईद के त्यौहार पर भारत और पाकिस्तान के संबंधों में एक बार फिर मिठास घुलती दिख रही है। दोनों देशों के सैनिकों ने बॉर्डर पर एक दूसरे को मिठाई देकर ईद की शुभकामनाएं दी हैं। दोनों देशों के आर्मी के प्रतिनिधियों ने पुंछ-रावलकोट बॉर्डर और मेंढर-हॉटस्प्रिंग क्रॉसिंग पॉइंट पर एक-दूसरे को मिठाई दी। दोनों देशों में कई वर्षों से जारी टकराव के बीच ईद के मौके पर यह सद्भावना अहम है।

भारत के पुलवामा और उरी में हमलों के बाद से पाकिस्तान के साथ रिश्ते तनावपूर्ण चल रहे हैं। इसके बाद भारत की तरफ से 2019 में जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में बांटने और धारा 370 हटाए जाने के चलते भी पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है। मंगलवार को ही पाक पीएम इमरान खान ने कहा था कि उनकी तरफ से भारत से तब तक बातचीत नहीं की जाएगी, जब तक वह कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाली धारा को खत्म करने का फैसला वापस नहीं लेता। पाक पीएम ने कहा था कि, 'भारत जब तक 5 अगस्त, 2019 के अपने फैसले को वापस नहीं लेता है, तब तक पाकिस्तान सरकार की तरफ से बातचीत का कोई सवाल ही नहीं उठता।' 

उनसे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि भारत के साथ फिलहाल कोई वार्ता नहीं चल रही है, अगर वह 2019 के अपने फैसले को वापस लेता है तो बातचीत की जा सकती है। 

भारत सरकार दे रही सोना खरीदने का सुनहरा मौका, 17 मई से शुरू होगी सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड की बिक्री

छह महीने में 32.29 अरब डॉलर बढ़ा विदेशी मुद्रा भंडार, RBI ने दी गुड न्यूज़

खाद्य कीमतों में गिरावट के कारण अप्रैल में घटकर 4.29 प्रतिशत हो गई खुदरा मुद्रास्फीति

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -