भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को लिखा पत्र, कही ये बात
भारतीय ओलंपिक संघ के महासचिव राजीव मेहता ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को लिखा पत्र, कही ये बात
Share:

एथलीटों के बीच बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के महासचिव राजीव मेहता ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन से भारतीय एथलीटों के टीकाकरण के लिए प्रक्रिया में तेजी लाने का अनुरोध किया। बता दें कि सोमवार को श्री राजीव ने नॉवल कोरोनावायरस के खिलाफ टोक्यो ओलंपिक में आने वाले एथलीटों को टीकाकरण देने का अनुरोध किया था। यहां यह ध्यान देने की बात है कि जुलाई में शुरू होने वाले टोक्यो ओलंपिक के साथ ही राजीव महत्रा ने हर्षवर्धन को 3 फरवरी को आईओए द्वारा किए गए अनुरोध की याद दिलाई।

अपने पत्र में मेहता ने पीटीआई के हवाले से लिखा है, चूंकि खेलों के लिए बहुत कम महीने बचे हैं और प्रतिभागियों की सुरक्षा अत्यंत महत्वपूर्ण है, इसलिए यह सुनिश्चित करने के लिए कि टोक्यो की यात्रा करने से पहले उन सभी को कोरोना के लिए टीका लगाया जाए। इसलिए, हम एक बार फिर आपके अच्छे पद का अनुरोध करते हैं कि वे अनुरोध पर विचार करें और एक आवश्यक दिशा जारी करें। आईओए के अधिकारी ने एम्स के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया को भी पत्र लिखकर स्वास्थ्य मंत्री से उनके पत्राचार के बारे में अवगत कराया।

मेहता ने डॉ गुलेरिया को लिखा, हम आपके अच्छे पद का अनुरोध करते हैं कि वे भारतीय एथलीटों और अधिकारियों के लिए कोरोना के टीकाकरण पर विचार करें, जो टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। भारत के लगभग 158 एथलीटों के लगभग 17 खेलों में भाग लेने की संभावना है। चूंकि टोक्यो ओलंपिक खेलों के शुरू होने के लिए कुछ महीने बचे हैं, इसलिए भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले एथलीटों और अधिकारियों के लिए टीकाकरण की दो खुराकों पर प्राथमिकता पर विचार करने की आवश्यकता है।

हसन अली और उनकी पत्नी ने दिया बच्चे को जन्म

IPL 2021: टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही आग उगल रहा धोनी का बल्ला, देखें वीडियो

दिग्गज क्रिकेटर मेहली ईरानी का निधन, 90 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -