एशिया बैडमिंटन टीम चैम्पियनशिप : भारत ने चीन को हराया

Feb 19 2016 02:16 PM
एशिया बैडमिंटन टीम चैम्पियनशिप : भारत ने चीन को हराया

हैदराबाद : खबर है कि एशिया बैडमिंटन टीम चैम्पियनशिप में पहली बार भारतीय टीम ने अपना शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को अपनी विरोधी टीम चीन को पराजित किया. इस दौरान एशिया बैडमिंटन टीम चैम्पियनशिप में भारत की महिला टीम को जापान के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा. गुरुवार को पुरुष टीम ने चीन के साथ में हुए अपने इस मुकाबले में चीन को 3-2 से परास्त किया।

बैडमिंटन के इस मैच में के श्रीकांत, अजय जयराम और एच एस प्रणय ने अपने एकल मैचों में जीत दर्ज की लेकिन उसने दोनों युगल मैच गंवाये। भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने पहले ही टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। पुरुष वर्ग में पहले एकल में श्रीकांत ने चीन के होवेई टियान पर 21-11, 21-17 से हराकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई।

श्रीकांत नौंवे स्थान पर काबिज भारत के शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी हैं। दूसरे एकल में अजय जयराम ने चीन के क्षेंगमिंग वांग को 22-20, 15-21, 21-18 से हराया। हालांकि वांग रैंकिंग के हिसाब से जयराम से काफी आगे हैं लेकिन इस भारतीय ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वी को कड़ी चुनौती दी। वांग 11वीं जबकि जयराम 25वीं रैंकिंग पर काबिज हैं।