कोरोना टीकककरण में भारत ने बनाया रिकॉर्ड, अब तक लगा दी टीके की 50 करोड़ डोज़

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस संक्रमण से जंग के लिए टीकाकरण का कार्य तेजी से जारी है. इस बीच देश में टीकाकरण को लेकर बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है. देश में अब तक कोरोना वैक्सीन की 50 करोड़ खुराकें दी जा चुकी हैं. यह अपने आप में उपलब्धि है. इस अवसर पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है. 

मंडाविया ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ;'कोरोना से जंग में भारत ने प्राप्त की ऐतिहासिक उपलब्धि, देश ने टीकाकरण में 50 करोड़ के आंकड़े को पार किया. सभी को बधाई एवं स्वास्थ्यकर्मियों का धन्यवाद.' पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इस अवसर पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'भारत ने कोरोना वैक्सीन के खिलाफ लड़ाई में एक मजबूत प्रेरणा ली है. टीकाकरण का आंकड़ा 50 करोड़ को पार कर गया है. उम्मीद है कि हम ऐसे ही आंकड़ा बनाए रखेंगे जिससे कि अधिक से अधिक देशवासियों को सबको वैक्सीन मुफ्त वैक्सीन अभियान के तहत वैक्सीन मिल सके.'

आपको बता दें कि देश में अब तक  3,10,55,861 से अधिक लोग रिकवर हो चुके हैं. देश में रिकवरी रेट 97.37 फीसद है. 40,017 बीते 24 घंटे में रिकवर हुए हैं. वहीं, पिछले 24 घंटे में कोरोना के  38,628 नए केस सामने आए हैं. देश में मौजूदा समय में सक्रिय मामलों की तादाद 4,12,153 है.

राष्ट्रीय हथकरघा दिवस आज, जानिए क्या है इसका महत्व और कैसे हुई शुरआत ?

जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है आज भाव?

हैदराबाद में आईपीएस परिवीक्षाधीनों की पासिंग आउट परेड में शामिल हुए गृह मंत्री नित्यानंद राय

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -