IND vs ENG: पहले टी-20 में भारत की हार, न कोहली बने 'विराट', न धोनी का चला 'मैज़िक'
IND vs ENG: पहले टी-20 में भारत की हार, न कोहली बने 'विराट', न धोनी का चला 'मैज़िक'
Share:

कानपुर। यहाँ खेले जा रहे है पहले टी-20 मैच में इंग्लैंड ने भारत को 7 विकेट से हराकर सीरीज में पहली बढ़त हासिल कर ली है। 148 रन के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 18. 1 बॉल में लक्ष्य प्राप्त कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा रन कैप्टन मोर्गन ने बनाये। उन्होंने 37 बॉल पर  51 रन बनाये। अपनी इस कप्तानी पारी में मोर्गन ने 1 चौका और 4 सिक्स भी लगाए।

इसके साथ ही मोर्गन ने टी-20 इंटरनेशनल मैचों में अपने 1500 रन भी कंप्लीट कर लिए है। ऐसा करने वाले वे इंग्लैंड के पहले और ओवरऑल 12वें क्रिकेटर बने। कप्तान मॉर्गन के बाद सबसे ज्यादा रन जॉय रूट ने बनाये। उन्होंने नाबाद 46 रन बनाये। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट युजवेंद्र चहल ने लिए। 

इससे पहले भारत ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 147 रन बनाए। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 37 रन बनाये। जबकि, सुरेश रैना ने 34 और कप्तान विराट कोहली ने 29 रन का सहयोग दिया। 

बता दें कि भारत का पहला विकेट लोकेश राहुल (8) के रूप में गिरा। राहुल को 4.3 ओवर में क्रिस जॉर्डन की बॉल पर आदिल राशिद ने कैच कर लिया।  दूसरा विकेट कप्तान विराट कोहली (29) का रहा। मोइन अली ने अपने पहले ओवर की पहली ही बॉल पर उन्हें मोर्गन के हाथों कैच करा दिया। कप्तान विराट 26 बॉल पर 29 रन बनाकर आउट हुए। जिसमें उन्होंने 4 चौके भी लगाए। जब वे आउट हुए तब भारत का स्कोर 7.1 ओवर में 55/2 रन था।

तीसरा विकेट युवराज सिंह (12) का रहा। वे 10.1 ओवर में प्लंकेट की बॉल पर आदिल राशिद के हाथों कैच आउट हुए। जबकि दो ओवर बाद ही सुरेश रैना (34) भी आउट हो गए। उन्हें 12.3 ओवर में बेन स्टोक्स ने उन्हें बोल्ड कर दिया। रैना ने 23 बॉल की अपनी इनिंग में 4 चौके और 1 सिक्स भी लगाया। इसके बाद मनीष पांडे (3),हार्दिक पंड्या(9) और परवेज रसूल (5 ) भी सस्ते में आउट हो गए।  

इससे पहले इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। जो कि सही फैसला रहा और भारत की तरफ से कोई बल्लेबाज़ बढ़ी पारी नहीं खेल सका। 

IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को दिया 148 रन का टारगेट

सिंधु और श्रीकांत को मिला 120000 डॉलर का इनाम

बुमराह के गेंद पर धोनी ने छुड़ाए सबके पसीने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -