इस लट्टू ने किया ऐसा कमाल, देखते रह जायेंगे आप
इस लट्टू ने किया ऐसा कमाल, देखते रह जायेंगे आप
Share:

बचपन में आपने भी खेल में लट्टू तो चलाये ही होंगे. रस्सी से बाँध कर उसे छोड़ देना और उसके बाद जब वो लट्टू घूमता था तो बच्चों की ख़ुशी देखने लायक होती थी. उस समय में बच्चे बाहर के खेलों से ही अपनी ख़ुशी जाहिर करते  हैं. लेकिन आज के समय में सभ मोबाइल के आदि हो गए हैं जिसके चलते बाहर के खेलों की कोई जानकारी नहीं होती. आज हम आपको ऐसे लट्टू के बारे में बता रहे हैं जो कई घंटों तक घूमता ही रहता है. इसी के कारण इस लट्टू ने अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी शामिल कर लिया है.

ये लट्टू ऐसा है जिसके बारे में सुनकर आप यकीन ही नहीं करेंगे लेकिन ये सच है. दरअसल, फीयरलेस खिलौने लिमिटेड ने एक लिंबो नाम के लट्टू को विकसित किया है जो एक उच्च तकनीक मशीन है. ये लिंबो 27 घंटे, 9 मिनट और 24 सेकंड लगातार घूमता है. इसे दुनिया का सबसे लंबा चलने वाला मकैनिकल स्पिनिंग का खिताब मिला है. ये के उच्च तकनीक मशीन है जो इसे लम्बे समय तक घूमाता है.

आपको बता दें, फीयरलेस खिलौने लिमिटेड के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी टॉम बेन-येहुदा ने इसमाचिने के बारे में ये कहा कि लिंबो एक जादुई लट्टू है जो लगातार घूमता रहता है. इसे देखकर आप इसकी स्पीड का अंदाज़ा नहीं लगा सकते. वाकई ये लट्टू जब घूमना शुरू करता है तो पुरे एक दिन तक घूमता रहता है जिसे देखकर आप ये नहीं कह सकते कि ये कब बंद होगा. तो आइये आप भी देख लीजिये इस वीडियो को तभी आप यकीन कर पाएंगे.

Video : लाइव रिपोर्टिंग के दौरान रिपोर्टर के साथ शख्स ने की हरकत

Video : खाना देने आई महिला पर बाघ का हुआ वार

नशे में धुत लड़की के साथ घट गयी घटना, ऐसा हुआ हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -