भारत के लिए मेरे दिल में एक विशेष स्थान हैः बान की मून
भारत के लिए मेरे दिल में एक विशेष स्थान हैः बान की मून
Share:

न्यूयॉर्क : संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून ने भारत को अपने दिल के विशेष कोने में रखा हुआ है। उन्होने बताया कि उन्होने जानबूझकर नई दिल्ली से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत की थी, जो कि उनके लिए एक बेहद महत्वपूर्ण और साहसिक तैनाती भरा कदम था।

नेटवर्किंग साइट लेंकडइन पर उन्होने एक लेख शेयर की है। व्हाट आई गेन्ड फ्रॉम चूजिंग द रॉकी रोड नामक विषय से लिखे लेख में बान ने कहा है कि दक्षिण कोरिया में कूटनीति में स्नातक पाठ्यक्रम पूरा करने के बाद उनके पास पहली तैनाती के लिए दुनिया की उन राजधानियों में से किसी भी एक राजधानी को चुनने का विकल्प था जहां उनके देश के दूतावास हैं।

बान ने कहा कि करयिर के शुरुआती मोड़ पर दिल्ली में छोटे से कोरियाई दूतावास में काम करके बेमिसाल अवसर मिला जहां बहुत ज्यादा काम था। बान ने कहा कि इसने मुझे नई दिशाओं में जाने और चुनौतियों से निपटने के लिए बाध्य किया जो मैं अधिक सुविधाजनक स्थितियों में नहीं सीख पाता।

उन्होंने कहा कि भारत और समूचे दक्षिण एशिया के लिए मेरे दिल में विशेष स्थान है। इतना ही नहीं आगे उन्होने लिखा कि मेरे दूसरे बेटे का जन्म भारत में हुआ और उनकी बेटी की शादी भी एक भारतीय से हुई है। उन्होने कहा कि मैं इस मजाक को करना पसंद करता हूँ कि भारत और कोरिया के संयुक्त उपक्रम का परिणाम मेरी नातिन है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -