भारत कोविड के मामलों में वृद्धि के बीच अपनी क्रिकेट क्षमता दिखाने के लिए तैयार है ये टीम

Apr 09 2021 08:56 AM
भारत कोविड के मामलों में वृद्धि के बीच अपनी क्रिकेट क्षमता दिखाने के लिए तैयार है ये टीम

बढ़ते कोरोना वायरस मामलों और जैव-सुरक्षित वातावरण की सुरक्षा को लेकर कुछ अनिश्चितता के बीच, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) चौदहवें संस्करण 9 अप्रैल, 2021 से शुक्रवार से यहां चल रहा है। पांच बार के चैंपियन मुंबई इंडियंस, हैट्रिक की तलाश में खिताब के लिए, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सामना करना होगा, जो टूर्नामेंट के पहले मैच में अभी तक इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीतने के लिए हैं। 

यह टूर्नामेंट का लगातार दूसरा संस्करण है जो पिछले साल यूएई में आयोजित होने के बाद बंद दरवाजों के पीछे आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट न केवल भारतीय क्रिकेट बोर्ड बल्कि विभिन्न अन्य बोर्डों के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के लिए भी महत्व रखता है। इस साल के अंत में भारत में होने वाले टी 20 विश्व कप से पहले इसे एक टेस्ट इवेंट के रूप में लिया जा रहा है। 

टूर्नामेंट का सुरक्षित और सुचारू संचालन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के लिए महत्वपूर्ण होगा क्योंकि यह क्रिकेट काउंसिल को यह दिखाता है कि यह महामारी टूर्नामेंट के दौरान बहु-राष्ट्र टूर्नामेंट की मेजबानी करने की क्षमता रखता है। आईसीसी के अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ज्योफ एलार्डिस ने बुधवार को मीडिया को बताया कि भारत में टी 20 विश्व कप तय समय पर है, लेकिन वैश्विक संस्था ने बैक-अप योजना बनाई है।

कोरोना के बढ़ते केसों के बीच पीएम मोदी ने कहा- "इन तमाम चुनौतियों के बावजूद, हमारे पास..."

आज इन राशिवालों के लिए बन रहे है खास योग, जानें क्या कहता है आपका राशिफल

नोएडा पुलिस ने अवैध रूप से बनाए गए 22 करोड़ की लागत वाले फ्लैट को किया कुर्क