भारत ने रचा इतिहास, ऋषभ पंत ने तोड़ा रिकॉर्ड

By Nikki Chouhan
Jan 19 2021 01:51 PM
भारत ने रचा इतिहास, ऋषभ पंत ने तोड़ा रिकॉर्ड

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच में तीन विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से जीतने के साथ ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास बरकरार रखी है. भारत ने तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को अपनी धरती पर हराकर इतिहास रचा। टीम इंडिया ने गब्बा टेस्ट को 3 विकेट से जीत लिया। वही ऋषभ पंत जब बल्लेबाजी करने आए तब उन्होंने अपने ही अंदाज में क्रिकेट खेला और नामुमकिन को मुमकिन कर दिया।

भारत ने खराब शुरुआत की, ओपनर रोहित शर्मा को पहले दिन के शुरुआती चरण में ही हार का सामना करना पड़ा। शुभमन गिल ने पुजारा के साथ मजबूत साझेदारी की, जिससे मेहमान टीम में वापसी हुई। नाथन लियोन को अपना विकेट गंवाने से पहले गिल ने 146 गेंदों पर 91 रन बनाए। पैट कमिंस के आउट होने से पहले स्टैंड-इन के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 22 गेंदों पर 24 रनों की तेज़ पारी खेली। रहाणे का विकेट पुजारा के आउट होने के बाद, जिन्होंने कमिंस को अपना विकेट गंवाने से पहले एक शानदार अर्धशतक बनाया। अंत में, ऋषभ पंत ने किले गब्बा पर कब्जा करने के लिए एक प्रतिष्ठित पारी खेली।

ऋषभ पंत की इतनी प्रशंसा के पात्र हैं। सभी प्रकार के दबाव में वह फिर से पहुंचा, पिछली बार वह अपने 97 के साथ नहीं जीत सका लेकिन इस बार विजयी रन बनाना सुनिश्चित किया। टीम इंडिया ने साबित कर दिया कि भारत के पास विराट, बुमराह, शमी और जड़ेजा जैसे बड़े खिलाड़ियों के बिना भी सबसे मजबूत टीम है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे का आज अंतिम दिन, इंग्लैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान करेगी BCCI

ड्राइवरों के लिए मुफ्त नेत्र परीक्षण की पेशकश करने वाला है सड़क परिवहन मंत्रालय

हम हर दिन कर रहे है बड़ी गलतियां: Coyle