ऑस्ट्रेलिया दौरे का आज अंतिम दिन, इंग्लैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान करेगी BCCI

By Bhavesh Bakshi
Jan 19 2021 01:17 PM
ऑस्ट्रेलिया दौरे का आज अंतिम दिन, इंग्लैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान करेगी BCCI

नई दिल्ली: भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा खत्म होने वाला है. लंबी सीरीज का आज अंतिम दिन है. दोनों टीमों के बीच चौथा टेस्ट मुकाबला जारी है. इस श्रृंखला के फ़ौरन बाद टीम इंडिया को इंग्लैंड के साथ श्रृंखला खेलनी है. इसकी शुरुआत टेस्ट मैच से होगी. इस श्रृंखला का पहला मैच पांच फरवरी से शुरू होगा. पहले दो टेस्ट के लिए टीम इंडिया की घोषणा आज की जाएगी.

बताया जा रहा है कि चेतन शर्मा के नेतृत्व वाली BCCI की नवनियुक्त सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति इंग्लैंड के साथ होने वाली चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले दो मुकाबलों के लिए आज भारतीय टीम का चयन करेगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चयन समिति शाम पांच बजे वर्चुअल मीटिंग करेगी टीम की घोषणा करेगी. इस दौरान कप्तान विराट कोहली भी उपस्थितरहेंगे. चयन समिति में चेतन शर्मा के अतिरिक्त सुनील जोशी, देबाशीष मोहंती, हरविंदर सिंह अबे कुरुविला उपस्थित रहेंगे.

इस दौरान यह देखने वाली बात होगी कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह रविचंद्रन अश्चिन पहले दो टेस्ट मुकाबलों के लिए उपलब्ध रहेंगे या नहीं. क्योंकि ये दोनों क्रिकेटर आस्ट्रेलिया दौरे पर हैं और इंजर्ड हो चुके हैं. इसके साथ ही जो नए तेज गेंदबाज टीम में इस समय खेल रहे हैं और शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं, वे टीम में अपनी जगह बना पाते हैं या नहीं, ये भी देखना रोचक होगा. भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ पहला टेस्ट पांच से नौ फरवरी तक चेन्नई में जबकि दूसरा टेस्ट 13 से 17 फरवरी तक चेन्नई में ही खेला जाएगा.

हम हर दिन कर रहे है बड़ी गलतियां: Coyle

बेयर्न म्यूनिख ने फ्रीबर्ग को मैच में दी मात

फ्रीबर्ग पर जीत के बाद बेयर्न के प्रदर्शन से ' संतुष्ट ' है फ्लिक