भारत-चीन के सैनिकों में फिर हुई हिंसक झड़प, आधी रात को भारतीय सीमा में घुस रहा था ड्रैगन
भारत-चीन के सैनिकों में फिर हुई हिंसक झड़प, आधी रात को भारतीय सीमा में घुस रहा था ड्रैगन
Share:

लद्दाखः भारत और चीन की सेनाओं के बीच फिर झड़प की खबर सामने आ रही है. बीती रात पैंगोग लेक के समीप फिंगर एरिया में चीन के सैनिकों ने भारतीय इलाके में घुसपैठ करने का प्रयास किया है. भारतीय सेना ने चीनी घुसपैठ का करारा जवाब दिया है. उल्लेखनीय है कि 15 जून की रात गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच खुनी संघर्ष हुआ था. जिसमे 20 भारतीय सैनिक वीरगति को प्राप्त हो गए थे.

बताया जा रहा है कि भारत-चीन के बीच अभी फ्लैग मीटिंग चल रही है, भारत सरकार की तरफ से इस बारे में अधिकृत रूप से जानकारी दी जा चुकी है। किन्तु क्या कोई इस झड़प में हताहत हुआ है या किसी किस्म का नुकसान हुआ है, इसको लेकर कोई अधिकृत जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है. हालाँकि, सूत्रों के हवाले से जानकारी मिली है कि कल रात चीन की ओर से की गई घुसपैठ की कोशिश में किसी भारतीय सैनिक के हताहत होने की सूचना नहीं है.

इंडियन आर्मी के PRO कर्नल अमन आनंद ने जानकारी देते हुए बताया है कि 29/30 अगस्त की रात को, PLA के सैनिकों ने पूर्वी लद्दाख में जारी गतिरोध के दौरान सैन्य और राजनयिक व्यस्तताओं के दौरान आने वाली पिछली सर्वसम्मति का उल्लंघन किया और यथास्थिति को बदलने के लिए उकसाने वाले सैन्य आंदोलनों को अंजाम दिया है.

अब अडानी ग्रुप के हाथों में होगी मुंबई एयरपोर्ट की कमान, खरीदेगा 74 फीसद हिस्सेदारी

पेट्रोल और डीजल के प्राइस में नहीं हुआ कोई बदलाव, जानें क्या है आज दाम

शमशाबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को मिले दो राष्ट्रीय पुरस्कार, जानिए क्यों?

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -