भारत-चीन के बीच गहराया तनाव, दोनों देशों ने लद्दाख में बधाई गश्ती

नई दिल्ली: भारत और चीन में लद्दाख में तनाव गहराता जा रहा है. चीन के राष्ट्रपति लगातार भारतीय क्षेत्रों में अपने विस्तार पर जोर दे रहे हैं. इसी बीच ऐसी खबरें आ रही हैं कि चीन ने लद्दाख बॉर्डर (LAC) पर अपनी गतिविधियां बढ़ा दी है. चीन ने पैंगोग शो झील (Pangong Tso lake) के पास अधिक बोट उतार दिए हैं. इसके साथ ही चीन ने यहां गश्त भी बढ़ा दी है. चीन पेइचिंग लद्दाख में भारत के निर्माण कार्यों को भी रोकने का प्रयास कर रहा है.

बताया जाता है कि चीनी हेलिकॉप्टरों को विवादित बॉर्डर और सिक्किम में सैनिकों के बीच झड़प वाले इलाके के पास देखा गया था. चीन बीजिंग से लगी बॉर्डर पर काफी आक्रामक होता जा रहा है. वहीं, मंगलवार को चीन के विदेश मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए भारत पर सीमा का उल्लंघन करने का आरोप लगाया.

चीन ने कहा है कि, 'इंडियन आर्मी ने चीन के क्षेत्र में प्रवेश करने के लिए चीन-भारत के पश्चिमी सेक्शन और सिक्किम सेक्शन की बॉर्डर पार की.' चीन ने भारत से अपने सैनिकों को तत्काल वापस बुलाने और यथास्थिति पर होने के लिए कहा. आपको बता दें कि बीजिंग पहले भी कई मौकों पर सीमा उल्लंघन करने के बाद आरोप भारत पर मढ़ता रहा है. हालांकि, भारत की तरफ से इस मामले पर अधिक कुछ नहीं कहा गया है.

प्रवासी मजदूरों के लिए महिला पुलिस अधिकारी ने किया ऐसा काम

क्या हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के उपयोग पर मिलने वाली है नई सलाह ?

आम्रपाली दुबे का बोल्ड अवतार आया सामने, यहां देखे ​फोटो

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -