कोरोना को लेकर भारत सतर्क, रद्द किया इन देशों के यात्रियों का वीज़ा
कोरोना को लेकर भारत सतर्क, रद्द किया इन देशों के यात्रियों का वीज़ा
Share:

नई दिल्ली: चीन से पूरी दुनिया में फैले कोरोना वायरस को लेकर भारत भी अलर्ट हो गया है. मंगलवार को यूपी के नोएडा और आगरा में कोरोना वायरस के कुछ मामले सामने आए हैं. जिसके बाद प्रदेश से केंद्र सरकार तक हर कोई सतर्क हो गया है. ऐसे में विदेश से भारत आने वाले लोगों की गहनता से जांच की जा रही है. भारत ने कई देशों के लिए 3 मार्च से पहले जारी किए गए वीज़ा को निरस्त कर दिया है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी अपडेट के अनुसार, इटली, ईरान, साउथ कोरिया और जापान से आने वाले मुसाफिरों को जो वीज़ा या ई-वीज़ा जारी किया गया है, उसे निरस्त कर दिया गया है. 3 मार्च के बाद इस देश के किसी नागरिक को भारत का वीज़ा प्रदान नहीं किया जाएगा. इसके साथ ही भारतीय नागरिकों को भी इन देशों का दौरा करने से मना किया गया है.

भारत सरकार की तरफ से इसके अलावा चीन, ईरान, इटली, साउथ कोरिया और जापान होकर आने वाले मुसाफिरों के लिए भी ई-वीज़ा और वीज़ा निरस्त कर दिया है. ये नियम 1 फरवरी से पहले जारी हुए वीज़ा को लेकर प्रभावी होगा. इन देशों से वाले यूनाइटेड नेशंस के अधिकारी, अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं के सदस्यों को भारत आने दिया जाएगा, हालांकि इन सभी की स्क्रीनिंग की जाएगी.

अब घर बैठे बुक कीजिए अपनी मनपसंद सीट और कोच, IRCTC ने शुरू की नई सर्विस

ऑटो सेक्टर पर कोरोना ने ढाया कहर, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा की बिक्री में आयी कमी

मोदी सरकार बेच रही इन कंपनियों में हिस्सेदारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -