तालिबानी आतंक के चलते रहने लायक नहीं बचा अफ़ग़ानिस्तान ! अपने नागरिकों को वापस बुला रहा भारत
तालिबानी आतंक के चलते रहने लायक नहीं बचा अफ़ग़ानिस्तान ! अपने नागरिकों को वापस बुला रहा भारत
Share:

काबुल: अफगानिस्तान में तालिबान के बढ़ते प्रकोप के बीच यहां से भारतीयों को बाहर निकालने की कोशिश जारी है. इसी क्रम में अफगानिस्तान के उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ से नई दिल्ली के लिए मंगलवार शाम एक स्पेशल फ्लाइट निकलने होने वाली है. ऐसे में मजार-ए-शरीफ के पास रहने वाले भारतीयों को इस फ्लाइट के माध्यम से स्वदेश वापस लौटने की गुजारिश की गई है. मजार-ए-शरीफ में भारत के वाणिज्य दूतावास ने इस संबंध की जानकारी दी है.

वाणिज्य दूतावास ने बताया है कि जो भी भारतीय नागरिक स्पेशल फ्लाइट से अफगानिस्तान छोड़ना चाहते हैं, वे फ़ौरन अपने पूरे नाम, पासपोर्ट नंबर, एक्सपायरी डेट के साथ व्हाट्सएप कर दें. इसके लिए दूतावास ने 0785891303 और 0785891301 नंबर भी शेयर किए हैं.
अफगानिस्तान में स्थिति दिन-ब-दिन खराब होती जा रही हैं.  अमेरिकी सैनिकों की वापसी के ऐलान के बाद से ही तालिबान ने हमले तेज कर दिए हैं. बीते कुछ सप्ताह से तालिबान और अफगान सेना के बीच भीषण संग्राम छिड़ा हुआ है. अफगान सेना की सहायता के लिए अमेरिका ने B-52 बॉम्बर समेत कई लड़ाकू विमान भी भेजे हैं, जो तालिबानियों पर एयर स्ट्राइक रहे हैं.

अफगान सेना के पलटवार के बाद भी तालिबान लगातार हमलावर होता जा रहा है. पिछले चार दिनों में वह छह प्रांतीय राजधानियों पर कब्जा जमा चुका है. मंगलवार को उसने सांमगन की राजधानी आयबक को भी अपने कब्जे में ले लिया है. सांमगन के डिप्टी गवर्नर ने भी इस कब्जे की पुष्टि की है.

अफगानिस्तान में बिगड़े हालात, भारत ने लिया ये बड़ा फैसला

3 फीट समुद्री पानी में चले जाएंगे भारत के ये 12 शहर, बड़े खतरे के निशाने पर देश

म्यांमार के बर्मा में महसूस किए गए भूकंप के झटके

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -