पाक को हराकर भारत अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में
पाक को हराकर भारत अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में
Share:

क्राइस्टचर्च: अंडर 19 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला जीत लिया है. अपने चिर परिचित प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को एकतरफा मुकाबले में हराते हुए भारत ने फाइनल में प्रवेश किया. जहा उसका मुकाबला आस्ट्रेलिया से होगा. आस्ट्रेलिया पहले ही फाइनल में पहुंच चूका है. क्राइस्टचर्च में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 272 रन बनाये. जवाब में पाकिस्तान की पूरी पारी 29.3 ओवर में 69 रनो पर सिमट गई. पाकिस्तान की ओर से 18 रन बनाने वाले रोहिल नज़ीर टॉप स्कोरर रहे .पुरे मैच के दौरान पाक बल्लेबाज में एक दूसरे के पीछे पवेलियन लौटने की होड़ सी दिखी. भारत के गेंदबाज शानदार गेंदबाजी करते रहे और पाकिस्तान को धूल चटाई.

भारत के लिए ईशान पोएल 4 , रियान पराग ने 2 और शिवा सिंह ने 2 विकेट हासिल किये. अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान की बेटिंग लाइन को धराशाई कर दिया. इससे पहले भारतीय बल्लेबाज़ शुभम गिल ने 94 गेंदों में 7 चौकों की मदद से शानदार नाबाद 102 रन बनाये. कप्तान पृथ्वी शॉ (41), मनोज कालरा (47) और अनुकूल सुधाकर रॉय ने (33 ) रनो की उपयोगी परिया खेली. पाक के लिए मोह्हमद मूसा ने सर्वाधिक 67 रन देकर 4 विकेट लिए जबकि अरशद इक़बाल ने 51 रन देकर 3 सफलता पाई.

आपको बता दें कि, तीन बार की चैंपियन भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए सभी चारों मैच जीते हैं, वहीं दो बार की विजेता पाकिस्तान का सफर उतार-चढ़ाव भरा रहा था.

अंडर-19 वर्ल्ड कप : भारतीय गेंदबाजों के सामने नतमस्तक हुआ पाक- 52/8

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत के 272 के जवाब में पाक 34/4

अंडर 19 वर्ल्ड कप: पाक को 273 रनों की चुनौती, पाक 19/2

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -