डेविस कप में विजेता बनी टीम इंडिया,  भारतीय सेना को समर्पित की जीत
डेविस कप में विजेता बनी टीम इंडिया, भारतीय सेना को समर्पित की जीत
Share:

डेविस कप में भारतीय टेनिस टीम ने अपने शानदार प्रर्दशन को आगे बढ़ाते हुए शनिवार को शुरुआती दोनों मुकाबले आसानी से जीतकर पाकिस्तान को 4-0 से हराया और 2020 के क्वालीफायर में जगह बनाई। इस दौरान भारत के अनुभवी टेनिस स्टार लिएंडर पेस ने अपने डेविस कप रिकॉर्ड को बेहतर करते हुए 44वीं डबल्स की जीत हासिल की है। पेस और जीवन नेदुचेझियन की भारतीय जोड़ी ने शनिवार को पाकिस्तान के मुहम्मद शोएब और हुफैजा अब्दुल रहमान की जोड़ी को महज 53 मिनट चले मुकाबले में 6-1, 6-3 से हरा दिया।

पिछले वर्ष अपना 43वां डबल्स मैच जीतकर डेविस कप के इतिहास में सफलतम खिलाड़ी बने पेस ने इटली के निकोला पीटरेंगेली को पछाड़ा था। पेस ने 56वें मुकाबले में 43वीं जीत दर्ज की थी, जबकि निकोला को 42 मुकाबले जीतने में 66 मैच लगे थे। पेस का यह रिकॉर्ड टूटना हाल के वक्त में टूटना संभव नजर नहीं आ रहा क्योंकि कोई भी मौजूदा डबल्स खिलाड़ी शीर्ष 10 की सूची में नहीं है। बेलारूस के मैक्स मिर्नेइ तीसरे नंबर पर हैं जिनके नाम 36 जीत दर्ज है लेकिन वह 2018 से टूर में नहीं खेल रहे हैं।

अब क्वालीफायर्स में भारत का सामना क्रोएशिया से होगा और यह मुकाबला छह से सात मार्च को खेला जाएगा। डेविस कप फाइनल्स में 12 क्वालीफाइंग स्थानों के लिए 24 टीमें आपस में भिड़ेंगी। वहीं हारने वाली 12 टीमें सितंबर 2020 में विश्व ग्रुप एक में खेलेंगी। विजेता टीमें फाइनल्स में खेलेंगी जिसके लिए कनाडा, ब्रिटेन, रूस, स्पेन, फ्रांस और सर्बिया पहले ही क्वालीफाई कर चुके हैं।

 

भारतीय टीम के गैर खिलाड़ी कप्तान रोहित राजपाल ने इस जीत को भारतीय सेना को समर्पित किया। राजपाल ने कहा है कि हमने आपस में बात की और हमें लगा कि हमें इस जीत को सशस्त्र बलों को समर्पित करना चाहिए। खासतौर से उन परिवार वालों को यह जीत समर्पित है जिन्होंने हमारे परिवार की रक्षा में सीमा पर अपने चहेतों की जान गंवाई। इसलिए हम इस जीत को भारतीय सेना को समर्पित करना चाहते हैं।

लखनऊ वनडे में भारत को फिर मिली शिकस्त, अफ़ग़ानिस्तान ने पांच दिन में दूसरी बार हराया

कुश्ती: नेशनल चैंपियनशिप आज से, जीतने वाले को मिलेगा दक्षिण एशियाई खेलों का सीधा टिकट

SAG: तूर और चित्रा करने वाले है भारतीय एथलेटिक्स टीम की अगुवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -