कॉमनवेल्थ गेम्स हॉकी में भारत ने दी घाना को करारी मात
कॉमनवेल्थ गेम्स हॉकी में भारत ने दी घाना को करारी मात
Share:

कॉमनवैल्थ गेम्स भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने घाना के विरुद्ध खेले गए लीग स्तर के मैच में 11-0 से जीत प्राप्त कर अपने अभियान की विजय शुरूआत कर चुके है। इंडियन टीम की खास बात यह रही कि उन्होंने घाना के प्लेयरों को गोल करने का एक भी अवसर नहीं दिया और चारों पार्ट में दबदबा बनाया हुआ है। इंडिया इस जीत के साथ ही पूल बी में दूसरे नंबर पर आ चुके है। उनके 3 प्वाइंट हो गए हैं जबकि 6 प्वाइंट के साथ इंगलैंड पहले नंबर पर बना हुआ है। इंगलैंड ने अपने दोनों मुकाबलों में भी जीत हासिल कर ली है। 

इंडियन टीम ने पहले पीरियड में ही 3-0 की बढ़त भी बना चुके है। जिसे हाफ टाइम तक 5-0 तक ले जाया गया। तीसरे पीरियड में इंडिया 9-0 तो फाइनल पीरियड तक 11-0 पर रहा।  इंडिया के लिए अभिषेक ने 1, हरमनप्रीत ने 3, शमशेर, आकाशदीप, जुगराज, नीलाकांता, वरुण और मनदीप ने 1-1 गोल  दाल दिया है। 

भारतीय पुरुष टीम के बाकी मैच
1 अगस्त : बनाम इंगलैंड 
3 अगस्त : बनाम कनाडा
4 अगस्त : बनाम वेल्स

इसके कुछ समय पहले खबर थी कि आत्मविश्वास से भरे इंडियन मेन्स हॉकी टीम के उपकप्तान हरमनप्रीत सिंह को उम्मीद है कि टीम आने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में ऑस्ट्रेलिया के स्वर्णिम अभियान को रोकने में कामयाब रहने वाली है। हॉकी 1998 में राष्ट्रमंडल खेलों का भाग बना और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जिसके उपरांत पुरुषों की प्रतियोगिता में सभी 6 गोल्ड मेडल भी अपने नाम कर लिए।

हरमनप्रीत ने भरोसा दिलाया है कि उनकी टीम बर्मिंघम में पासा पलटने में कामयाब होने वाली है। उन्होंने कहा कि टीम निरंतर अच्छा प्रदर्शन कर रही है। हमने FIH हॉकी प्रो लीग में भी अच्छा खेला और इसलिए टीम में आत्मविश्वास की कमी भी नहीं है। हम मैच जीतते रहना चाह रहे है। हम निश्चित रूप से राष्ट्रमंडल खेल 2022 में स्वर्ण जीतने के लिए अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने वाले है।

कौन है जेरेमी लालनिरुंगा? जिसने वेटलिफ्टिंग में भारत को दिलाया गोल्ड

जेरेमी लालनिरुंगा ने वेटलिफ्टिंग में भारत का नाम किया रोशन, जीताया मेडल

टेबल टेनिस: भारतीय महिला टीम को मिली शानदार जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -