दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को बड़े अंतर से हराया

Dec 18 2018 10:32 AM
दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को बड़े अंतर से हराया

पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 146 रन के बड़े अंतर से हरा दिया। इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया। इस टेस्ट मैच को जीतने के लिए भारत को चौथी पारी में कुल 287 रन बनाने थे, लेकिन टीम इंडिया 140 रनों पर ही सिमट गई। इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने पहली पारी में 123 रन बनाए थे। उनका ऑस्ट्रेलिया में छठा शतक था और इनमें आज तक भारत नहीं जीता। चार में उसे हार मिली और दो टेस्ट ड्रॉ रहे।

शमी ने झटके छह विकेट
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ऑस्ट्रेलिया ने मार्कस हैरिस के 70 रनों की मदद से पहली पारी में 326 रन बनाए थे। उसके जबाव में भारत ने पहली पारी में 283 रन बनाए । कोहली के अलावा अजिंक्य रहाणे ने 51 रन की पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया को 43 रनों की बढ़त मिली थी। उसने दूसरी पारी में 243 रन बनाकर भारत के सामने 287 रन का लक्ष्य रखा। भारत की ओर से टेस्ट की दूसरी पारी में मोहम्मद शमी ने छह विकेट लिए।

जानकारी के लिए बता दें भारत को यह टेस्ट जीतने के लिए आखिरी दिन 175 रन बनाने थे और उसके पास केवल पांच विकेट शेष थे। वही हनुमा विहारी और ऋषभ पंत क्रीज पर थे। हालांकि, पांचवें दिन भारत की शुरुआत खराब रही। कल के 112/5 स्कोर में सात रन ही और जुड़े थे कि हनुमा 28 रन बनाककर पवेलियन लौट गए।

IND vs AUS : भारत की मुट्ठी से फिसल रहा दूसरा टेस्ट, पैवेलियन में पहुंची आधी टीम

रोमांचक मुकाबले के साथ खत्म हुआ हॉकी विश्व कप 2018

'क्रिकेट के भगवान' सचिन को पछाड़ फिर कोहली बनें विराट, खड़ा किया वर्ल्ड रिकॉर्ड