IND vs AUS : भारत की मुट्ठी से फिसल रहा दूसरा टेस्ट, पैवेलियन में पहुंची आधी टीम

Dec 17 2018 03:05 PM
IND vs AUS : भारत की मुट्ठी से फिसल रहा दूसरा टेस्ट, पैवेलियन में पहुंची आधी टीम

नई दिल्ली : भारत को सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में दूसरी पारी में चौथा झटका उस समय लगा जब नाथन लियोन ने मुरली विजय को आउट कर दिया. बता दें कि 287 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने आज खेल के चौथे दिन फ़िलहाल 36 ओवरों में 5 विकेट पर 100 रन बना लिए हैं. भारत को अभी जीत के लिए 187 रन और बनाने होंगे जबकि उसके पास फ़िलहाल 5 विकेट शेष हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी (56/6) के दम पर ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी 243 रनों पर सिमट गई. इस तरह बढ़त के आधार पर उसने भारत के सामने कुल 287 रन का लक्ष्य रखा. जिसका पीछा करने में फिलहाल भारत को भी मशक्कत करनी पड़ रही है. 

287 रन के मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरे भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. इसके सलामी बल्लेबाज केएल राहुल पहले ही ओवर में मिचेल स्टार्क गेंद पर आउट हो बैठे. वहीं भारत इस सदमे से उबरा भी नहीं था कि हेजलवुड ने भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा को विकेटकीपर पेन के हाथों आवर कराया. इस समय तक भारत 13 रनों पर 2 विकेट खोकर गहरे संकट में आ गया था. विराट से बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन वे लियोन की गेंद पर स्लिप में ख्वाजा को कैच थमा चलते बने. इसके बाद सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (20) को लियोन ने बोल्ड कर दिया, जबकि रहाणे के रूप में गिरा. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने भारत की कमर तोड़ दी.

'क्रिकेट के भगवान' सचिन को पछाड़ फिर कोहली बनें विराट, खड़ा किया वर्ल्ड रिकॉर्ड

दूसरा टेस्ट : शमी की एक घातक गेंद और मैदान छोड़कर यह बल्लेबाज पहुंचा सीधे अस्पताल

IPL 2018 : किंग्स में शामिल होगा एक और शेर, प्रीति के करोड़ों रु लगेंगे दांव पर