रोमांचक मुकाबले के साथ खत्म हुआ हॉकी विश्व कप 2018
रोमांचक मुकाबले के साथ खत्म हुआ हॉकी विश्व कप 2018
Share:

हाकी विश्व कप 2018 रविवार को संपन्न हो गया है वही बेल्जियम ने हाकी विश्व कप 2018 के फाइनल में इतिहास भी रच दिया है। ओडिशा के कलिंगा स्टेडियम में खेले गए फाइल में बेल्जियम ने शूटआउट में नीदरलैंड को 3-2 से हराकर हॉकी विश्व कप 2018 का खिताब अपने नाम कर लिया।

जानकारी के लिए बता दें दोनों टीमों के बीच बेहद रोमांचक मुकाबला हुआ। जिसमें बेल्जियम और नीदरलैंड के चारों क्वार्टर का खेल गोलरहित रहा। इसके बाद मुकाबला शूटआउट में गया, जहां बेल्जियम ने नीदरलैंड को 3 - 2 से हराकर रोमांच जीत दर्ज की। बेल्जियम विश्व चैंपियन बनी, वहीं, नीदरलैंड को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया को भी कांस्य पदक मिला।

मनप्रीत सिंह को बेस्ट सेलिब्रेशन अवार्ड
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस रोमांचक मुकाबले में बेल्जियम की तरफ से विनसेंट वनाश को मैन ऑफ द मैच से नावाजा गया। वहीं, भारत के मनप्रीत सिंह को बेस्ट सेलिब्रेशन अवार्ड से नवाजा गया। प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट अर्थर वन डोरेन को चुना गया। बेस्ट गोलकीपर का अवार्ड नीदरलैंड के गोलकीपर पिरमिन बलाक को मिला। इसके अलावा गोल स्कोरर ऑफ द टूर्नामेंट बेल्जियम के हैंड्रिक्स और ऑस्ट्रेलिया के बलाक गोवर्स को दिया गया।

वर्ल्ड टूर फाइनल्स: पी वी सिंधु ने रचा इतिहास, लगातार 7 फाइनल हारने के बाद जीता स्वर्ण पदक

विराट कोहली लगातार दो कैलेंडर ईयर में 2600 रन बनाने पहले खिलाड़ी बने

बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने वर्ल्ड टूर खिताब जीता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -