Share:
ईडन गार्डन्स में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी
ईडन गार्डन्स में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे मैच आज कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जायेगा. भारत ने पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया को 26 रनो से हरा कर जीत लिया था. ऑस्ट्रेलिया ने पहले मुकाबले में भारत के शीर्ष बल्लेबाजों को जल्द ही पवेलियन भेज दिया था, लेकिन भारत के मिडिल ऑर्डर ने धमाकेदार प्रदर्शन किया था, जिससे भारत यह मुश्किल मैच जीत गया था. पहले वनडे मैच में मिली हार को भुला कर ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीतने के लिए पूरी ताकत लगा देगी.

ईडन गार्डन-

हार-जीत के लिहाज से कोलकाता का ईडन गार्डन कंगारू टीम के लिए बेहद लकी रहा है. इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम एक भी मैच नहीं हारी है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मैदान पर दो मुकाबले खेले हैं और उसे दोनों में जीत हासिल हुई है. वहीं भारतीय टीम ने 20 मैच खेले हैं. जिसमें उसे 11 में जीत और 8 में हार मिली है. एक मैच  का कोई नतीजा नहीं निकला है. टीम इंडिया का इस मैदान पर जीत का प्रतिशत 55 फीसदी है.

भारत को कम आंका जाना ऑस्ट्रेलिया की भूल हो सकती है. भारतीय खिलाड़ी हर परिस्थिति में खेलने को तैयार है. टीम में ऐसे बल्लेबाज मौजूद है जो विश्व स्तरीय है. वे कभी भी मैच का पासा पलट सकते है. गेंदबाजी में चहल और केदार ने शानदार प्रदर्शन किया है. ऑस्ट्रेलिया टीम भी काफी मजबूत टीम मानी जाती है. पिछले मैच में तेज गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया था. लेकिन टीम बल्लेबाजी में थोड़ी पिछड़ी हुई है.

दोनों टीमें-

भारत : अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, और जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वॉर्नर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), मार्कस स्टोईनिस, नेथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस, जेम्स फाकनर और एडम जम्पा.

बर्थडे स्पेशल: सिक्सर किंग क्रिस गेल मना रहे है 38 वा जन्मदिन

जीत के इरादे से मैदान में आज उतरेंगी दोनों टीमें

260 पारियां खेलने के बाद इस क्रिकेट दिग्गज ने बनाये सबसे ज्यादा रन

रिकॉर्ड के मामले में क्रिस गेल ने पछाड़ा ब्रायन लारा को

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -