रिकॉर्ड के मामले में क्रिस गेल ने पछाड़ा ब्रायन लारा को
रिकॉर्ड के मामले में क्रिस गेल ने पछाड़ा ब्रायन लारा को
Share:

वेस्टइंडीज के धमाकेदार बल्लेबाज क्रिस गेल ने वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज के लिए सबसे बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है. क्रिस गेल वेस्टइंडीज के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा लंबे समय तक खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इंग्लैंड में चल रहे पहले वनडे के दौरान क्रिस गेल ने यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. क्रिस गेल वेस्टइंडीज के लिए वनडे क्रिकेट 18 साल और 8 दिन से खेल रहे हैं. गेल से पीछे इस समय मार्लोन सैमुएल्स हैं. मार्लोन सैमुएल्स वेस्टइंडीज के लिए वनडे क्रिकेट 17 साल औऱ 350 दिन से खेलते आ रहे हैं.

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा ने वेस्टइंडीज के लिए वनडे क्रिकेट 16 साल और 164 दिन तक खेले तो वहीं शिवनारायण चंद्रपाल ने वनडे क्रिकेट में वेस्टइंडीज के लिए 16 साल और 158 दिन तक खेलने का रिकॉर्ड बनाया था.

वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर डेसमंड हेन्स ने वेस्टइंडीज के लिए वनडे क्रिकेट 16 साल और 12 दिन तक खेले थे. गेल दुनिया के इतने फेमस खिलाड़ी बन गए है की उन्हें हर देश में होनेवाले प्रीमियर लीग में टीम मालिक खरीदना चाहते है. उनकी प्रसिद्धि इस बात से ही लगाई जा सकती है. टी-20 क्रिकेट में तो उनका तोड़ नहीं. वे खड़े-खड़े सिक्स लगाने में माहिर है.

टीम में वापसी के लिए युवी कर रहे है कड़ी मेहनत - शबनम सिंह

PKL - पुणेरी पल्टन ने हरियाणा स्टीलर्स को दी 37-25 से मात

श्रीलंका की वर्ल्डकप 2019 में सीधी एंट्री

जब हरमनप्रीत कौर उतरी रैंप पर तब क्या हुआ जानिए

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -