जीत के इरादे से मैदान में आज उतरेंगी दोनों टीमें
जीत के इरादे से मैदान में आज उतरेंगी दोनों टीमें
Share:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला भारत ने 26 रनों से जीता था. सीरीज का दूसरा मुकाबला आज दोपहर 01:30 बजे से कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत इस मैच को जीतकर सीरीज में बढ़त बनाने की कोशिश करेगा. भारत जब मैदान में उतरेगा तो उसकी मंशा यही रहेगी.

कोलकाता से ये खबरें आ रही है कि मैच में बारिश खेल का मजा किरकिरा कर सकती है. दूसरा मुकाबला दोनों टीमों के लिए खास रहेगा. इस मैच को जीतकर दोनों टीमें एक-दूसरे पर दबाव बनाने का भरकस प्रयास करेंगी. भारत मुकाबला जीतकर 2-0 की बढ़त लेना चाहेगा, तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज में एक-एक की बराबरी करने के इरादे से मैदान में उतरेगा.

भारतीय टीम में बदलाव की सम्भावना है. ओपनिंग रहाणे की जगह के.एल. राहुल कर सकते है. ईडन गार्डन पर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का काफी अच्छा रिकार्ड है. मनीष पांडे से भी काफी उम्मीदे है, बॉलिंग में स्पिन के उपयोग से अच्छा काम हो रहा है. उधर ऑस्ट्रेलिया टीम को फिर से नई रणनीति बनाने की जरुरत होगी. पिछले मैच में गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था, बैटिंग में सुधार करना होगा. भारत को उसके घर में हराना बड़ा मुश्किल काम है.

दोनों  टीमें-

भारत : अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, और जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वॉर्नर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), मार्कस स्टोईनिस, नेथन कुल्टर नाइल, पैट कमिंस, जेम्स फाकनर और एडम जम्पा.

260 पारियां खेलने के बाद इस क्रिकेट दिग्गज ने बनाये सबसे ज्यादा रन

रिकॉर्ड के मामले में क्रिस गेल ने पछाड़ा ब्रायन लारा को

भारत को मिल गया दूसरा कपिल देव

IND vs AUS : ईडन गार्डन के ऊपर मंडरा रहे काले घने बादल

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -