अमेरिका में हिन्दू मंदिर पर हमले को लेकर भड़का भारत, कहा- चरमपंथियों को जगह नहीं दी जानी चाहिए
अमेरिका में हिन्दू मंदिर पर हमले को लेकर भड़का भारत, कहा- चरमपंथियों को जगह नहीं दी जानी चाहिए
Share:

नई दिल्ली: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा है कि अमेरिका में एक हिंदू मंदिर को तोड़ने की घटना की जांच चल रही है, उन्होंने कहा कि चरमपंथियों और अलगाववादियों को जगह नहीं दी जानी चाहिए। नेवार्क में स्वामी नारायण मंदिर को नुकसान पहुंचाने पर मंत्री ने कहा कि, "मैंने इसे देखा है। चरमपंथियों, अलगाववादियों और ऐसी ताकतों को जगह नहीं दी जानी चाहिए। वहां हमारे वाणिज्य दूतावास ने सरकार और पुलिस से शिकायत की और जांच चल रही है।"

सैन फ्रांसिस्को में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने पहले एक्स पर एक पोस्ट में इस घटना की कड़ी निंदा की थी। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि, "इस घटना ने भारतीय समुदाय की भावनाओं को आहत किया है। हमने अमेरिकी अधिकारियों द्वारा इसमें तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ त्वरित जांच और त्वरित कार्रवाई के लिए दबाव डाला है।" वहीं, विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के नेता विनोद बंसल ने इस घटना को अमेरिका में घटित होने के तथ्य को "दुर्भाग्यपूर्ण" बताया है और इस कृत्य में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

बंसल ने कहा है कि, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि अमेरिका जैसे देश में ऐसी घटनाएं हो रही हैं। सरकार को उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए जो हर दिन भारत विरोधी रणनीति गढ़ रहे हैं... भारत और अमेरिका की सरकारों को इसे गंभीरता से लेना चाहिए, और लेना चाहिए।" इसके पीछे जो लोग हैं उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करें।.'

आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के दौरे पर जा सकेंगे तेजस्वी यादव, कोर्ट ने 25 लाख जमा कराने की शर्त पर दी अनुमति

चंद्रयान-3 की सफलता के 4 महीने बाद आई एक और गुड न्यूज़, ISRO के नाम जुड़ी बड़ी उपलब्धि

उत्तराखंड के सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों की जान बचाने वाले रैट होल माइनर्स ने इनाम लेने से किया इनकार, जानिए क्यों?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -