फुटबॉल : भारत और पाक के बीच दिसंबर में होगा मुकाबला

Sep 16 2015 05:27 PM
फुटबॉल : भारत और पाक के बीच दिसंबर में होगा मुकाबला

अक्सर खेलो में भारतीय टीम और पाकिस्तानी टीम के साथ कोई भी खेल खेला जाये वो खेल काफी रोमांचक होता है. और मैच को दोनों देशो के दर्शक काफी दिचस्पी से देखते है. एक बार फिर भारत और पाक के बीच खेल खेला जायेगा. दरअसल, अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने आज इस बात की पुष्टि कर दी है कि इस साल के अंतिम में पाकिस्तानी टीम यहां सैफ कप में भाग लेगी.

सैफ सुजुकी कप भारत 6 बार विजेता रह चूका है.  भारत और पाकिस्तान को सैफ सुजुकी कप 2015 में एक ही समूह में रखा गया है. पाकिस्तान फुटबाल टीम ने इस टूर्नामेंट में हमेशा भाग लिया है. एआईएफएफ महासचिव कुशाल दास ने यहां टूर्नामेंट के लांच के बाद कहा , पाकिस्तान 2011 में भी यहां खेलने आया था और पिछले साल बेंगलूर में हमने 2 दोस्ताना मैच खेले. सरकार से जरुरी अनुमति ली जायेगी लेकिन मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई समस्या आयेगी. भारत के साथ-साथ समूह ए में नेपाल, श्रीलंका और पाकिस्तान है. गत चैम्पियन अफगानिस्तान, मालदीव, भूटान और जबकि बांग्लादेश समूह बी में है. सैफ कप का नौवां सत्र केरल के तिरुवनंतपुरम में 23 दिसंबर से तीन जनवरी तक खेला जायेगा.

सैफ सुजुकी कप के अध्यक्ष और बांग्लादेश फुटबॉल के प्रमुख काजी मोहम्मद सलाहुद्दीन ने कहा , दक्षिण एशियाई फुटबॉल तेजी से आगे बढ़ रहा है. हमें गर्व है कि सैफ चैम्पियनशिप दक्षिण एशिया का शीर्ष फुटबॉल टूर्नामेंट है.