आज शाम को होगा इंडिया और इंग्लैंड के बीच कड़ा मुकाबला, ये खिलाड़ी करेंगे मैच की ओपनिंग
आज शाम को होगा इंडिया और इंग्लैंड के बीच कड़ा मुकाबला, ये खिलाड़ी करेंगे मैच की ओपनिंग
Share:

पांच मैचों की टी20 सीरीज  का प्रथम मैच इंडिया और इंग्लैंड के मध्य आज शाम 7 बजे से मोटेरा के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाला है। टी20 क्रिकेट में दोनों टीमों के प्रदर्शन को देखते हुए यह कहना गलत नहीं होगा कि इस मैच में हमें कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। रिपोर्ट्स के अनुसार इंडिया ने टेस्ट सीरीज में भले ही इंग्लैंड को आसानी से मात दी, लेकिन T20 सीरीज में इंडिया के लिए इंग्लिश टीम एक बड़ी चुनौती साबित हो होने वाली है। जंहा यह भी कहा जा रहा है कि मौजूदा इंग्लैंड टीम के 11 में से 10 खिलाड़ी IPL में भी नज़र आने वाले है, ऐसे में उनको इंडियन खिलाड़ियों की खेल रणनीति का खासा अनुभव है।

टी20 में भारत-इंग्लैंड का रिकॉर्ड: रिपोर्ट्स के अनुसार T20  इंटरनेशनल में दोनों टीमों का यह फॉर्मेट में अब तक 14 बार आमना-सामना हो गया है। जिसमे से दोनों ही टीमों को 7-7 बार जीत प्राप्त हुई है। हम बता दें कि इंडियन सरजमीन पर इंग्लैंड ने भारत के विरुद्ध अब तक कुल 6 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 3 मैचों में जीत और 3 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

सूर्यकुमार, ईशान किशन और राहुल तेवतिया का खेलना मुश्किल: वहीं इंग्लैंड के विरुद्ध 5 मैचों की T20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और राहुल तेवतिया को इंडियन टीम में तो स्थान मिल गया है, लेकिन पहले मुकाबले में इन तीनों का खेलना कठिन हो सकता है। हालांकि, कयास अनुमान लगया जा रहा है कि, अक्षर पटेल की लंबे वक्त के बाद टीम में वापसी हो सकती है। पिच को देखते हुए यह बात भी सामने आई है कि विराट कोहली इस मैच में 3 स्पिनर्स को अंतिम 11 में शामिल कर सकते हैं। इसके साथ ही यह भी साफ हो गया है कि हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करते हुए नज़र आने वाले है, लेकिन वह छठे गेंदबाजी विकल्प के लिए खेलेंगे।

राहुल और रोहित करेंगे ओपनिंग: इंडियन टीम के  कप्तान विराट कोहली ने साफ कहा है कि पहले T20 में उप कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग करने वाले है। ऐसे में यह साफ है कि शिखर धवन को प्लेइंग इलेवन में स्थान नही मिलेगा। वहीं मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर को मौका मिल सकता है, क्योंकि ऋषभ पंत की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए यह माना जा रहा है कि वह हार्दिक पांड्या के साथ मैच फिनिशर की भूमिका अदा करेंगे। वहीं भारत तीन स्पिन गेंदबाज अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल के रूप में मेहमान टीम का सामना कर सकता है। तो तेज गेंदबाजी विभाग भुवनेश्वर कुमार और दीपक चहर के जिम्मे रह सकता है।

बंगाल के चुनाव से पहले और भी तेज हुई राजनीतिक हलचल, सुवेंदु अधिकारी आज भरेंगे नामांकन

जेएसडी के पूर्व प्रमुख मधु बंगरप्पा कांग्रेस में हुए शामिल

कल होगी क्वाड समिट ऑनलाइन मीट, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -