'भारत आतंकवाद के खिलाफ और इजराइल के साथ..', इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कॉल पर पीएम मोदी ने दिया भरोसा
'भारत आतंकवाद के खिलाफ और इजराइल के साथ..', इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कॉल पर पीएम मोदी ने दिया भरोसा
Share:

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार (10 अक्टूबर) को इजरायल-हमास के बीच चल रहे युद्ध के बीच अपने इजरायली समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू से बात की और कहा है कि भारत "आतंकवाद के सभी रूपों की निंदा करता है।'' एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में, पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने नेतन्याहू से फोन पर बात की, जिन्होंने उन्हें "मौजूदा स्थिति पर अपडेट" प्रदान किया। 

 

पोस्ट में कहा गया है कि, "भारत के लोग इस कठिन समय में इजरायल के साथ मजबूती से खड़े हैं। भारत आतंकवाद के सभी रूपों और अभिव्यक्तियों की दृढ़ता से और स्पष्ट रूप से निंदा करता है।"  बता दें कि, इससे पहले पीएम मोदी ने कहा था कि वह इजराइल में 'आतंकवादी हमलों' की खबर से 'गहरे सदमे' में हैं। उन्होंने कहा कि भारत इस कठिन समय में इजराइल के साथ एकजुटता के साथ खड़ा है। वहीं, भारत की सबसे पुरानी और देश पर सबसे लम्बे समय तक शासन करने वाली पार्टी कांग्रेस ने फिलिस्तीन के प्रति समर्थन जताया है और इजराइल पर हुए हमले को 'आतंकी हमला' कहने से परहेज किया है। जानकारों का कहना है कि, आतंकी हमला कहकर कांग्रेस अपने मुस्लिम वोट बैंक को नाराज़ नहीं करना चाहती है, इसलिए उसने बेहद नपी-तुली प्रतिक्रिया देते हुए फिलिस्तीन का समर्थन किया है।  

 

उल्लेखनीय है कि, इज़राइल पर आतंकी संगठन हमास के अभूतपूर्व और आश्चर्यजनक हमले के बाद 7 अक्टूबर को शुरू हुआ संघर्ष, अब तक दोनों पक्षों के 1,600 से अधिक लोगों की जान ले चुका है। इज़राइल में कम से कम 900 लोग मारे गए हैं और 2,600 घायल हुए हैं। इस बीच, गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायली हवाई हमलों में 143 बच्चों और 105 महिलाओं सहित 704 लोग मारे गए हैं और 4,000 से अधिक घायल हुए हैं। इज़राइल ने कहा कि उसने दक्षिण में प्रभावी नियंत्रण हासिल कर लिया और सीमा पर "पूर्ण नियंत्रण बहाल" कर लिया है। 

इटली के रक्षा मंत्री से मिले राजनाथ सिंह, रक्षा सहयोग को लेकर हुआ अहम समझौता

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में बसपा की एंट्री, 26 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी

'फिलिस्तीन में मुसलमान, इसलिए हम उसके साथ, उखाड़ लो..', सपा नेता यासर शाह के बिगड़े बोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -