भारत अफ्रीका सीरीज बनी, विराट रिकॉर्डों की सीरीज
भारत अफ्रीका सीरीज बनी, विराट रिकॉर्डों की सीरीज
Share:

सेंचुरियन: भारतीय कप्तान विराट कोहली को कई दिग्गज क्रिकेटर , वर्तमान समय का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ करार दे चुके हैं और यह धाकड़ बल्लेबाज़ भी अपनी रनों की भूख को लगातार बढ़ाते हुए रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाते जा रहा है. इसी कड़ी में उन्होंने शुक्रवार को भारत और अफ्रीका के मध्य खेले गए अंतिम वनडे में कई अद्भुत रिकॉर्ड बना डाले.

विराट ने सेंचुरियन वनडे में अपने वनडे करियर का 35वां शतक जमाने के साथ ही छह वनडे मैचों की सीरीज में कुल 558 रन बना डाले. इसके साथ ही वे किसी भी द्विपक्षीय सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ बन गए. इससे पहले यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम था जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 मैचों की वनडे सीरीज  2013-14 में 491 रन बनाए थे.

इसके साथ ही वे ऑस्ट्रेलिया के जॉर्ज बेली को पछाड़ कर किसी द्विपक्षीय सीरीज में सर्वाधिक रन बनाने कप्तान भी बन गए, बेली ने भारत के विरुद्ध 2013-14 में सीरीज के दौरान 478 रन बनाये थे. एक कप्तान के तौर पर सर्वाधिक शतक ज़माने के मामले में भी विराट 46 परियों में 13 शतक लगाकर दूसरे नंबर पर हैं, उनके आगे सिर्फ पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग हैं जिन्होंने 220 परियों में 22 शतक लगाए हैं. यही नहीं उन्होंने 200 पारियों में 9500 रन पूरे करके साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज ए बी डिविलियर्स के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है.डिविलियर्स को यहाँ तक पहुँचने में 215 परियां लगी थीं. 

सेंचुरियन वनडे लाइव अपडेट : भारत का स्कोर 20/1

3350 मैच के बाद वनडे में हुआ यह कारनामा

LIVE UPDATE : सेंचुरियन वनडे में अफ्रीका बैकफुट पर

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -