3350 मैच के बाद वनडे में हुआ यह कारनामा
3350 मैच के बाद वनडे में हुआ यह कारनामा
Share:

आज शारजाह में खेले गए जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के बीच वनडे मैच में अफगानिस्तान के 16 वर्षीय गेंदबाज मुजीब उर रहमान जदरान ने अपनी शानदार गेंदबाजी के दम पर वनडे क्रिकेट में एक नया कीर्तिमान रच दिया हैं. साथ ही उन्होंने 28 साल पुराना एक रिकॉर्ड भी ध्वस्त किया हैं. ख़ास बात यह है कि, इस स्पिनर की उम्र अभी केवल 16 वर्ष हैं. और वनडे में उन्होंने जो कारनामा किया हैं, वह 3350 मैच के बाद हुआ हैं. 

अफगानिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच खेले गए मुकाबले में जदरान ने कुल 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए 50 रन देकर 5 विकेट झटके. इसी के साथ उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज वकार यूनिस का 28 साल पुराना कीर्तिमान भी तोड़ दिया. मुजीब ने ये कमाल 16 साल 325 दिन की उम्र में किया है. वहीं, जब वकार ने 1990 में श्रीलंका के खिलाफ पांच विकेट लिए थे, तब उनकी उम्र  18 साल 164 दिन थी. इस तरह मुजीब अब सबसे कम उम्र में वनडे में 5 विकेट झटकने वाले गेंदबाज बन गए हैं.  

वहीं, इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर मुजीब के ही हमवतन राशिद खान का नाम शामिल हैं. जिन्होंने 18 साल 178 दिन की उम्र में आयरलैंड के खिलाफ वनडे मैच में वर्ष 2017 में विकेट लिए थे. 

ये 4 बल्लेबाज है टी-20 क्रिकेट के बादशाह, दर्ज है सर्वाधिक रन

वनडे सीरीज हार पर छलका अफ्रीकी बल्लेबाज का दर्द

टी-20 में ताबड़तोड़ शतक के साथ मार्टिन गुप्टिल ने रचा इतिहास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -