भारत-अफगानिस्तान टेस्ट :भारत की पहली पारी 474 पर सिमटी

बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे एक मात्र ऐतिहासिक टेस्ट में शिखर धवन, मुरली विजय के शतकों के बाद राहुल और पंड्या के अर्ध शतकों के दम पर भारत ने अपनी पहली पारी में 474 रन बनाये है. पारी में कुल 104.5 ओवर फेके गए. भारत ने कल के अपने स्कोर 347/6  से आगे खेलना शुरू किया. जल्द ही भारत को अश्विन के रूप में सातवां झटका लगा. इसी बीच हार्दिक पंड्या ने पुछल्ले बल्लेबाजों को साथ लेकर भारत के स्कोर को 400  के पार लगाया. 

कल भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया और दोनों ओपनर मुरली विजय और शिखर धवन ने शानदार शतक जड़े इन दोनों के साथ राहुल ने भी शानदार 54  रन बनाये जिसके बाद भारत एक बड़े स्कोर की ओर बड़ा . कल दो बार खेल बारिश के कारण रुका.

अफगानिस्तान के लिए अब तक यामीन अहमद जई ने तीन, वफादार,रशीद  ने 2, रशीद,नबी और रहमान ने एक- एक विकेट लिए है. दिनेश कार्तिक दुर्भाग्यपूर्ण से रन आउट हुए. भारत के नियमित कप्तानविराट कोहली चोट के कारण इस टेस्ट मैच में नहीं खेले उनकी जगह टीम की कमान अजिंक्य रहने के हाथों में है. अंतिम ओवर्स में उमेश यादव (26)ने भी हाथ खोले और दर्शको का खूब मनोरंजन किया . 

भारतीयों ने मुझे प्यार करना सिखाया- राशिद खान

भारत-अफगानिस्तान टेस्ट: भारत 400 पार

अच्छा कप्तान नहीं था स्मिथ- जस्टिन लैंगर

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -