भारत-अफगानिस्तान टेस्ट: भारत 400 पार

भारत अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे एक मात्र ऐतिहासिक टेस्ट का बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज दूसरे दिन का खेल जारी है. और भारत ने कल के अपने स्कोर 347/6  से आगे खेलना शुरू किया. जल्द ही भारत को अश्विन के रूप में सातवां झटका लगा. कल भारत ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी  का निर्णय लिया और दोनों ओपनर मुरली विजय और शिखर धवन ने शानदार शतक जड़े इन दोनों के साथ राहुल ने भी शानदार 54  रन बनाये जिसके बाद भारत एक बड़े स्कोर की और बड़ा चला हालांकि आखरी सेशन में भारत के जल्दी विकेट भी गिरे और अफगान ने कुछ हद तक वापसी भी कर ली.

कल दो बार खेल बारिश के कारण रुका. फ़िलहाल समाचार लिखे जाने तक भारत का स्कोर 95 ओवर में 410 /7  हो गया है और हार्दिक पंड्या 45 और जडेजा 17 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है. अफगानिस्तान के लिए अब तक यामीन अहमद जई ने तीन, वफादार, रशीद और रहमान ने एक- एक विकेट लिए है. दिनेश कार्तिक दुर्भाग्यपूर्ण से रन आउट हुए. इससे पहले टेस्ट का पहला दिन भारतीय क्रिकेट टीम के गब्बर कहे जाने वाले ओपनर और धाकड़ बल्लेबाज़ शिखर धवन के नाम रहे उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में पहली पारी के दाैरान शतक जड़कर बड़ा रिकाॅर्ड अपने नाम किया.

धवन लच से पहले शतक बनाने वाले पहले भारतीय और दुनिया के छटे ल्लेबाज बने. इससे पहले वीरेंद्र सहवाग के नाम टेस्ट के पहले सत्र में सर्वार्धिक 99 रन बनाने का रिकाॅर्ड था. धवन ने कहा,‘‘ मुझे यह फायदा मिला कि एक आईपीएल टीम में होने के कारण मैने पिछले दो साल नेट्स पर उसे खेला है. मुझे उसकी गेंदबाजी की आदत है और इसका निश्चित तौर पर फायदा मिला’’ वहीं उन्होंने अपनी उपलब्धि पर कहा कि मुझे ड्रेसिंग रूम में आने तक इस रिकार्ड के बारे में पता नहीं था. जब पता चला तो मैं काफी खुश हुआ. 

हार्दिक को बाहर करो टीम से- आकाश चोपड़ा

राशिद को पीटकर 'गब्बर' ख़ुश हुआ

जानिए कौन सी नई तकनीक उपयोग होगी इस विश्वकप में

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -