भारतीयों ने मुझे प्यार करना सिखाया- राशिद खान
भारतीयों ने मुझे प्यार करना सिखाया- राशिद खान
Share:

22 जून 2017 में आईसीसी की 12वीं टेस्ट टीम के तौर पर जन्मी अफगानिस्तान की टीम आज दुनिया की नंबर वन टेस्ट टीम के खिलाफ मुकाबला खेल रही है. भारत के खिलाफ खेलते हुए अफगानिस्तान टीम के कई खिलाड़ी खुद को भाग्यशाली महसूस कर रहे है. इस ऐतिहासिक मैच में अफगान टीम के वो दो धाकड़ स्पिनर भी हिस्सा ले रहे है जिन्होंने आईपीएल 2018 के दौरान अपने खेल से दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों को अपना मुरीद बना लिया था. हम बात कर रहे है राशिद खान और मुजीब उर रहमान की. इन अंडर-19 टीम के स्पिनर्स ने आईपीएल के दौरान विराट कोहली जैसे कई बड़े बल्लेबाजों को अपनी फिरकी का शिकार बनाया.

लेकिन यहां हम बात करेंगे राशिसद खान की जिन्होंने महज 19 साल की उम्र में ऐसा कमाल दिखाया कि टी-20 क्रिकेट के सबसे चमकदार सितारे बन गए. फरवरी 2018 में टी-20 और वन डे गेंदबाज़ों में वह आईसीसी रैंकिंग में नंबर वन पर पहुँच गए और टी-20 में तो अभी तक पहले पायदान पर टिके हुए है. एक अंग्रेजी मीडिया एजेंसी से बातचीत में राशिद खान ने अपने खेल और निजी जीवन के बारे में खुलकर चर्चा की. बता दें कि राशिद खान के जितने फैन अफगानिस्तान में नहीं है उससे कहीं ज्यादा फैन भारत में मौजूद है.

2018 आईपीएल के दौरान बेमिसाल प्रदर्शन करने के बाद तो इंडिया का गली गली में लोग राशिद खान को जानने लगे है. इस इंटरव्यू के दौरान जब राशिद खान से ये पूछा गया कि वह इतने समय से भारत में ट्रेनिंग ले रहे है, तो इस लिहाज से वह भारतीयों की कौन सी आदत अपने अंदर देखने चाहते है. इस सवाल का जवाब देते हुए राशिद खान ने कहा कि मैंने भारतीयों से प्यार करना सीखा है और भारतीयों की जिंदादिली मुझे बेहद पसंद है.

 

भारत-अफगानिस्तान टेस्ट: भारत 400 पार

अच्छा कप्तान नहीं था स्मिथ- जस्टिन लैंगर

हार्दिक को बाहर करो टीम से- आकाश चोपड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -