दिल्ली विधानसभा चुनाव: जल्द ही शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया, होगा निर्दलियों का बोलबाला
दिल्ली विधानसभा चुनाव: जल्द ही शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया, होगा निर्दलियों का बोलबाला
Share:

नई दिल्ली: हाल ही में राज्धादि के नामांकन के लिए चुनाव आयोग की तैयारियां पूरी हैं. जिसके तीसरे दिन यानी 14 जनवरी 2020 से पर्चे भरने का काम शुरू हो जाएगा. वहीं अब तक बड़े दलों के प्रत्याशियों की सूची ही तैयार नहीं है. जंहा ऐसे में यह लगभग तय है कि पहले दिन निर्दलियों का ही बोलबाला रहेगा.वही बीजेपी, आप व कांग्रेस अभी उम्मीदवारों के नाम तय करने पर ही माथापच्ची कर रही हैं. जंहा तीनों ही पार्टियों का कहना है कि जैसे-जैसे उम्मीदवारों का एलान होगा, वहीं  वे अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र के आरओ दफ्तर में जाकर नामांकन कर देंगे.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार  इनके उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 14 जनवरी के पास ही घोषित किया जाएगा . इससे चुनाव अधिकारियों को उम्म्मीद है कि पहले दिन पर्चा भरने वालों में निर्दलीय प्रत्याशियों की संख्या ज्यादा रहेगी. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि उधर, 70 रिटर्निंग अधिकारियों के दफ्तर में चुनाव प्रक्रिया की निगरानी तीसरी आंख करेगी. पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी होगी. प्रत्याशियों के साथ आने वाली भीड़ आरओ दफ्तर से करीब सौ मीटर की दूरी पर रोका जाएगा.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि अधिकारियों की टीमें तैनात कर दी गई हैं. दिल्ली पुलिस हर दफ्तर के नजदीक घेरा बना रही है. चुनाव आचार संहिता का पालन सुनिश्चित किया जाएगा. वहीं मुख्य निर्वाचन कार्यालय के वरिष्ठ अधिकारी राजेश पाठक ने बताया कि 14 से 21 जनवरी तक चलने वाली नामांकन प्रक्रिया के दौरान सिर्फ एक दिन अवकाश है. 23 जनवरी 2020  तक स्क्रूटनी होनी है. सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में आरओ तैनात कर दिए गए हैं. पूरी प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से पूरी कराने के लिए दिल्ली पुलिस और अतिरिक्त सुरक्षा बलों को भी तैनात किया जाना है. नामांकन केंद्र के आसपास किसी भी बाहरी व्यक्ति का रहना प्रतिबंधित होगा.

दिल्ली विधानसभा चुनाव: भाजपा ने किया चयन समिति का ऐलान, सबसे ऊपर मनोज तिवारी का नाम

'देश का मुसलमान मजबूरी में नहीं, मजबूती से रह रहा है'

राज ठाकरे से मुलाकात की बात को फडणवीस ने किया ख़ारिज, कहा- अभी हाथ मिलाने की कोई योजना नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -