370 पर मोदी का एक और प्रहार, कहा- हम समस्या को न पालते हैं और ना टालते हैं

Aug 15 2019 09:44 AM
370 पर मोदी का एक और प्रहार, कहा- हम समस्या को न पालते हैं और ना टालते हैं

नई दिल्ली : स्वतंत्रता दिवस के ख़ास मौके पर देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कहा गया है कि हम समस्याओं को न ही पालते हैं और ना ही टालते हैं. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों की जन आकांक्षाएं पूरी हों, यह हम सबका दायित्व है. उनके सपनों को नया पंख मिले, यह हमारी जिम्मेदारी बनती है.

पीएम मोदी ने 370 पर कहा कि अनुच्छेद 370 और 35ए बहुत महत्वपूर्ण था तो 70 साल से इसे स्थायी क्यों नहीं बनाया गया. बीते 70 साल से इन व्यवस्थाओं द्वारा आतंकवाद को जन्म दिया गया. अलगाववाद को बल दिया गया. परिवारवाद को पोषा है. भ्रष्टाचार और भेदभाव की नींव को मजबूती देने का काम किया गया. वहां की महिलाओं, दलितों समेत कई जनजातियों के सपनों को कुचल दिया था. वहीं आज हमने उन्हें आजादी देने का काम किया है.

पीएम द्वारा कहा गया है कि सभी राजनीतिक दलों में कोई ना कोई ऐसा व्यक्ति है, जो कि अनुच्छेद 370 के खिलाफ या तो प्रखर रूप से या फिर मुखर रूप से बोला ही बोला है. हालांकि जो लोग इसकी वकालत कर रहे हैं उनसे देश यह पूछ रहा है कि ये इतना जरूरी था तो 70 साल में आपने इन्हें क्यों अस्थाई बना रखा था. आगे आते और स्थाई बना देते, हालांकि आपमें इसकी हिम्मत नहीं थी.

जानिए कश्मीर का हाल, चप्पे-चप्पे पर जवान तैनात, धोनी लेह में फहराएंगे तिरंगा

लाल किले से मोदी LIVE, कहा- भ्रष्टाचार की बीमारी को दूर करने की जरूरत

आजादी के बाद पहली बार हुआ ऐसा, 15 अगस्त पर 'विराट सेना' का देश को जीत का तोहफा

15 अगस्त पर क्या तोहफा देंगे पीएम मोदी, देश को है ये उम्मीद ?