इन बॉलीवुड गीतों को सुनकर आपके भी अंदर जाग जाएगी देशभक्ति
इन बॉलीवुड गीतों को सुनकर आपके भी अंदर जाग जाएगी देशभक्ति
Share:

इन दिनों तो सभी ओर स्वतंत्रता दिवस सेलिब्रेट करने की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं. स्वतंत्रता दिवस के दिन सभी लोग देशभक्ति के ही रंग में रंगे हुए नजर आते हैं. हर कही लोग आजादी मनाने के जश्न में डूबे हुए नजर आते हैं. आजादी के इस जश्न में अगर मजा दुगना करना है तो इसमें देशभक्ति पर आधारित बॉलीवुड फ़िल्में और उनके देशभक्ति गीत सहायक होते हैं. आज हम आपके लिए बॉलीवुड फिल्मों के कुछ ऐसे देशभक्ति गीत लेकर आए हैं जिसे देखकर आप भी उत्साहित हो उठेंगे-

चक दे इंडिया

साल 2007 में आई फिल्म चक दे इंडिया का टाइटल ट्रैक सुनते ही हमारे अंदर जूनून पैदा हो जाता है. ये गीत शाहरुख़ खान पर फिल्माया गया था जिसमें वो गर्ल्स हॉकी टीम के कोच की भूमिका में नजर आए थे. यूट्यूब पर अब तक इस सॉन्ग को 1 करोड़ से भी ज्यादा बार सुना जा चुका है.

संदेशे आते हैं

साल 1997 में आई पाकिस्तान और हिंदुस्तान के युद्ध पर आधारित फिल्म बॉर्डर का सॉन्ग हमारे देश के सैनिकों पर फिल्माया गया है. इस सॉन्ग में दिखाया गया है कि किस तरह से सरहद पर बैठे देश के जवाब अपने घर से चिट्टी आने पर खुश हो जाते है. इस सॉन्ग को अब तक 2.1 मीलियन बार देखा जा चुका है.

मां तुझे सलाम

फिल्म 'मां तुझे सलाम ' साल 2002 में आई थी. इस फिल्म में सनी देओल लीड रोल में नजर आए थे. आर्मी जवानों को हाथों में झंडा लेकर देशभक्ति की भावना में डूबा हुआ देखा गया था. यूट्यूब पर इस सॉन्ग को अब तक 12 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है.

ऐसा देश है मेरा

साल 2004 में आई फिल्म वीर जारा का सॉन्ग ये शाहरुख़ खान और प्रीति ज़िंटा पर फिल्माया गया था. इस सॉन्ग में शाहरुख़ प्रीति को हमारे देश भारत की सभी खूबियों के बारे में बताते है. इस सॉन्ग को अब तक यूट्यूब पर 18 मिलियन बार देखा जा चुका है.

देश रंगीला

साल 2006 में आई आमिर खान और काजोल की फिल्म फ़ना का ये डांस सॉन्ग तो शुरुआत से ही सबकी पहली पसंद बना हुआ है. इस सॉन्ग में काजोल का शानदार डांस देखने को मिलेगा. अब तक देश रंगीला सॉन्ग को यूट्यूब पर 5.6 मीलियन बार देखा जा चुका है.

ख़बरें और भी...

स्वतंत्रता दिवस : ऐसे शुरू हुई अगस्त क्रांति और ऐसे हुआ देश आज़ाद

जयपुर के गजेंद्र को 36 साल बाद रिहा करेगा पाकिस्तान

Independence Day Special : मोदी की सुरक्षा महिलाओं के हाथों में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -