इस विकेटकीपर ने तोड़ा धोनी का रिकार्ड
इस विकेटकीपर ने तोड़ा धोनी का रिकार्ड
Share:

नई दिल्लीः भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज दौरे पर कई रिकार्ड तोड़े और बनाए। इसी कड़ी में अपने खराब बैटिंग के लिए आलोचकों के निशाने पर आए युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत नमे भी एक रिकार्ड तोड़ा है।ऐसे में उन्होंने अपने आलोचको को तगड़ा जवाब दिया है। भारतीय क्रिकेट टीम ने जमैका टेस्ट के तीसरे दिन पहली पारी में 299 रन की बढ़त हासिल कर ली थी. उसके बाद टीम ने दोबारा बल्लेबाजी करते हुए मेजबान के सामने 468 रन का लक्ष्य रखा।

वेस्टइंडीज की दूसरी पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट खोकर 45 रन बनाए थे. टीम को पहला झटका क्रेग ब्रैथवेट के रूप में लगा जब दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इशांत शर्माकी ऑफ स्टंप के बाहर की गेंद पर ड्राइव लगाने की कोशिश की और गेंद बल्ले का किनारा लेती हुई ऋषभ पंत के दस्तानों में समा गई।

विकेट के पीछे इस शिकार के साथ ही ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया और भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 50 शिकार करने वाले विकेटकीपर बन गए. पंत ने महज 11 टेस्ट में ही 50 शिकार किए, जबकि धोनी को इसके ल‌िए 15 टेस्ट खेलने पड़े थे. पंत हालांकि बल्ले से इस सीरीज में कोई खास कमाल नहीं दिखा सके हैं. दो टेस्ट मैचों की तीन पारियों में पंत के बल्ले से 58 रन ही निकल सके हैं. इसमें उनका उच्चतम स्कोर 27 रहा है। इस कारण आलोचकों ने उनकी खूब आलोचना की।

विजय हजारे ट्रॉफी में खेल सकते हैं विराट कोहली

टेस्ट सीरीज में केवल इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज की ओर से लगाई हाफ सेंचुरी

यह दिग्गज बन सकता है पाकिस्तान का हेड कोच : सूत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -