टेस्ट सीरीज में केवल इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज की ओर से लगाई हाफ सेंचुरी
टेस्ट सीरीज में केवल इस खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज की ओर से लगाई हाफ सेंचुरी
Share:

जमैकाः भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज को भारत ने 2 - 0 से जीत लिय़ा । मेजबान टीम को दोनों मैचों में करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। मेजबान टीम की बल्लेबाजी बूरी तरह से फेल रही। वेस्टइंडीज की टीम का कोई भी खिलाड़ी दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज में एक भी शतक नहीं लगा पाया। यहां तक कि सिर्फ एक ही खिलाड़ी ऐसा था, जिसने अर्धशतक लगाया। इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि वेस्टइंडीज की हालात अपने घरेलू मैदानों पर कितनी खराब रही।

यही वजह रही कि भारत ने टेस्ट सीरीज के दोनों मैचों को बड़े अंतर से जीता। वेस्टइंडीज की ओर से जिस खिलाड़ी ने अर्धशतक लगाया है उस खिलाड़ी का नाम है शामर्ह ब्रूक्स। शामर्ह ब्रूक्स ने वेस्टइंडीज की ओर से आखिरी पारी में 119 गेंदों में 9 चौकों की मदद से 50 रन बनाए हैं। ये ब्रूक्स के टेस्ट करियर की पहली हाफ सेंचुरी थी। इससे पहले वेस्टइंडीज की ओर से इस सीरीज में सबसे बड़ा निजी स्कोर 48 रन था, जो रोस्टन चेस ने एंटीगा टेस्ट मैच की पहली पारी में बनाया था।

अगर भारतीय टीम की बात की जाए तो पहले टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे ने शतक ठोका था। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच में हनुमा विहारी ने शतकीय पारी खेली थी। यहां तक कि भारत की ओर से इशांत शर्मा तक ने अर्धशतकीय पारी खेली थी, लेकिन वेस्टइंडीज को कोई बल्लेबाज 50 से ज्यादा रन तक नहीं बना पाया। टीम इंडिया इस जीत के साथ ही शीर्ष पर पहुंच गई हैं। 

एशेज सीरीजः चौथे टेस्ट में इंग्लैंड टीम से इस खिलाड़ी की छु़ट्टी, स्टीव स्मिथ की हुई वापसी

मोहम्मद शमी के गिरफ्तारी वारंट पर बीसीसीआइ ने दी यह प्रतिक्रिया

अफगानिस्‍तान-वेस्‍टइंडीज मैच से यह भारतीय अंपायर टेस्ट क्रिकेट में करेगा डेब्‍यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -