India vs West Indies : भारत ने वेस्टइंडीज को 275 रनों से हराकर किया सीरीज पर कब्जा

जमैकाः इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच भारत ने जीत लिया है। जमैका के सबीना मैदान में खेले जाने वाले इस मैच में भारत ने विडींज टीम को 275 रनों के बड़े अंतर से हराया। मेजबान टीम दूसरे दिन ही कम स्कोर पर दो विकेट खोकर दवाब में आ गई थी। मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज ने 13 ओवर में 2 विकेट खोकर 45 रन बना लिए थे। भारत जीत के करीब दिख रही थी। सौमवार को जब चौथे दिन का खएल शुरू हुआ तब भारत को जीत के लिए कुल 8 विकेट चाहिए थे।

भारत ने चायकाल से ठीक दस ओवर पहले वेस्टइंडीज की टीम के सभी विकेट गिरा दिए और मैच जीत लिया। भारतीय टीम ने इससे पहले इस दौरे पर मेजबान कैरेबियाई टीम को टी20 (3-0) और वनडे सीरीज(2-0) में भी क्लीन स्वीप किया था। दाएं हाथ के बल्लेबाज हनुमा विहारी को इस मुकाबले की पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक ठोकने के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। इस मुकाबले में हनुमा विहारी ने कुल 164 रन बनाए। इससे पहले मैच में हनुमा विहारी शतक लगाने से चूक गए थे।

विंडीज की पहली पारी को जसप्रीत बुमराह ने अपनी धारदार गेंदबाजी से तहस-नहस कर दिया। बुमराह ने लगातार तीन गेंदों पर तीन विकेट चटकाए और टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली हैट्रिक पूरी की। विंडीज पारी के आठवें ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर डेरेन ब्रावो, शमारा ब्रूक्स और रोस्टन चेज को पवेलियन लौैटाकर टेस्ट क्रिकेट में बुमराह ने अपनी पहली हैट्रिक पूरी की।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली टेस्ट फॉर्मेट में भारत के सबसे सफल कप्तान बन गए हैं। आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक पर चल रही भारतीय टीम को विराट कोहली ने बतौर कप्तान 28 टेस्ट मैच जिता दिए हैं। विराट कोहली से पहले टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे सफल कप्तान एमएस धौनी थे, जिनकी अगुवाई में भारतीय टीम ने 27 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की थी। कोहली टेस्ट में बल्लेबाजी को मामले में भी टॉप पर बने हुए हैं। 

भज्जी ने बुमराह के प्रदर्शऩ पर कोहली को लेकर कही यह बात

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने फिर दिया कश्मीर को लेकर विवादित बयान, भारत को दी धमकी

गर्लफ्रेंड और 2 कॉल गर्ल्स के साथ पकड़ा गया यह पूर्व दिग्गज स्पिनर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -