टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 59 रन से दी मात, कोहली ने जड़ा शतक

नई दिल्लीः भारत और वेस्टइंडीज के बीच कल यानि रविवार को खेले गए वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 59 रन से हरा दिया। यह मैच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन के क्वींस पार्क स्टेडियम में खेला गया था। भारत ने यह मैच डक वर्थ लुईस नियम के आधार पर जीता। इस मैच में टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली के शतक और श्रेयस अय्यर के अर्धशतक की बदौलत 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 279 रन बनाए।

इस तरह वेस्टइंडीज को जीत के लिए 280 रन बनाने थे, मगर बारिश ने दो बार मैच में खलल डाला और इस तरह मैच 46-46 ओवर का किया गया। ऐसे में वेस्टइंडीज को 46 ओवर में 270 रन बनाने थे। बारिश से बाधित इस मैच में 270 रन 46 ओवर में हासिल करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम 42 ओवर में 210 रन पर ढेर हो गई। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार को 4 विकेट मिले। इसके अलावा कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी को दो-दो विकेट मिले।

वेस्टइंडीज के विरूद्ध दूसरे वनडे मैच में कप्तान विराट कोहली ने 112 गेंदों में अपने वनडे करियर का 42वां शतक पूरा किया। विराट कोहली अपनी इस पारी में 20 रन और जोड़कर ब्रैथवेट की गेंद पर केमार रोच के हाथों कैच आउट हो गए। विराट कोहली ने 125 गेंदों में 14 चौके और 1 छक्के की मदद से 120 रन की पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने 49 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। श्रेयस अय्यर के वनडे करियर की ये तीसरी हीफ सेंचुरी थी। श्रेयस अय्यर 68 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्का लगाकर 71 रन बनाकर जेसन होल्डर की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। विराट अपने शानदार पारी के कारण मैन ऑफ द मैच रहे।

आईसीसी ने फ्रंट फुट नो बॉल के पर लिया यह निर्णय

घुटने की सर्जरी के कारण रैना फिलहाल रहेंगे मैदान से दूर

केकेआर ने अपने इस दिग्गज खिलाड़ी को दी कोच की कमान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -