घुटने की सर्जरी के कारण रैना फिलहाल रहेंगे मैदान से दूर
घुटने की सर्जरी के कारण रैना फिलहाल रहेंगे मैदान से दूर
Share:

एम्सटर्डमः भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज अपने घुटने की सर्जरी के कारण फिलहाल क्रिकेट मैदान से दूर रहेंगे। उनके घुटने की सर्जरी का सफल ऑपरेशन शुक्रवार को नीदरलैंड्स के एम्सटर्डम में हुआ। डाक्टरों के अनुसार रैना चार से छह सप्ताह तक मैदान से दूर रहेंगे। रैना फिलहाल भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं मगर उनके उत्तर प्रदेश की तरफ से घरेलू क्रिकेट में खेलने की आशा है। रैना का ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर वान डेर होएवन ने कहा कि उनके घुटने की सर्जरी हुई है। वह कुछ महीनों से बायें घुटने में दर्द फील कर रहे थे।

सर्जरी सफल रही है और रैना को पूरी तरह से ठीक होने में चार से छह सप्ताह का वक्त लगेगा। बीसीसीआइ ने हाल ही में 2019-20 का घरेलू टूर्नामेंट का कैलेंडर जारी किया था। दलीप ट्रॉफी में सुरेश रैना को स्थान नहीं मिली है, मगर वनडे टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी 24 सितंबर से 25 अक्टूबर तक चलेगी। ऐसे में उनके विजय हजारे ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश से खेलने की संभावना है। यदि वक्त पर पूरी तरह रीहैब नहीं होता है तो कुछ मैच के बाद वह उतर सकते हैं। वहीं टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी भी आठ नवंबर से लेकर एक दिसंबर तक चलेगी।

इस टूर्नामेंट में भी रैना खेल सकेंगे। रैना ने अपना पिछला मैच आइपीएल फाइनल में मुंबई इंडियंस के विरूद्ध 12 मई को हैदराबाद में खेला था। सुरेश रैना के नाम 222 वनडे में 35.31 के औसत से 5615 रन हैं, जिसमें पांच सेंचुरी और 36 हाफ सेंचुरी शामिल हैं। इसके अतिरिक्त टी-20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने 78 मैचों में 29.18 के औसत से 1605 रन बनाए हैं, जिसमें एक सेंचुरी और पांच सेंचुरी शामिल हैं।

केकेआर ने अपने इस दिग्गज खिलाड़ी को दी कोच की कमान

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे मैच आज

वेस्टइंडीज ने भारत के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के लिए टीम का किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -