युवराज सिंह इस खिलाड़ी को बनाना चाहते हैं भारतीय टीम का कप्तान, बताया यह कारण
युवराज सिंह इस खिलाड़ी को बनाना चाहते हैं भारतीय टीम का कप्तान, बताया यह कारण
Share:

नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह ने टीम इंडिया के कप्तान को लेकर बड़ी बात कही है। यूवी ने कहा कि वह रोहित शर्मा को टी20 टीम के कप्तान के रूप में देखऩा चाहते हैं। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया कि यदि कोहली तीनों फॉर्मेट में अगुआई करने में अधिक वर्कलोड महसूस कर रहे हैं, तो रोहित शर्मा के नाम पर विचार किया जाना चाहिए. सीमित ओवर में भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं। उन्होंने अपनी अगुआई में मुंबई इंडियंस को चार बार खिताब दिलवाया है।

यूवी ने कहा कि दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज पर से कार्यभार को कम करने के लिए कप्तानी में बदलाव करने की योजना खराब नहीं हैं. उन्होंने कहा कि पहले सिर्फ दो फॉर्मेट होते थे. वनडे और टेस्ट एक कप्तान के लिए सही होते थे. अब यहां तीन फॉर्मेट ‌हैं. अगर कोहली वर्कलोड महसूस कर रहे हैं, तो शायद टी20 फॉर्मेट में किसी को आजमाने की ‌कोशिश करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि रोहित एक सफल कप्तान हैं।

भारत के दिग्गज ऑल राउंडर युवी ने कहा कि टीम मैनेजमेंट को यह तय करना होगा कि कोहली कितने काम का बोझ उठा सकते हैं. उन्हें क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में किसी और को आजमाना चाहिए। इस दौरान उन्होंने टीम मैनेजमेंट पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें नंबर 4 पर उपयुक्त बल्लेबाज को उतारना चाहिए। 

पाक कोच मिस्बाह पर पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने लगाया यह आरोप

सुमित नागल ने ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर का खिताब जीतकर रचा इतिहास

जब 'तारक मेहता...' के भिड़े की वजह से ट्रोल हो गए थे विराट कोहली, अब दी सफाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -