IND VS SA : रोहित शर्मा शतक बनाकर आउट, भारत ने 323 रन बनाकर घोषित की पारी
IND VS SA : रोहित शर्मा शतक बनाकर आउट, भारत ने 323 रन बनाकर घोषित की पारी
Share:

नई दिल्लीः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे चौथे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी में 67 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 323 रन बनाकर पारी की घोषणा कर दी है। दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 395 रन का लक्ष्य मिला है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेहमान टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 11 रन बनाए थे। 395 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम को 4 रन के कुल स्कोर पर पहला झटका लगा, जब पहली पारी के शतकवीर डीन एल्गर महज 2 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर Lbw आउट हो गए।

पहली पारी में 502 रन बनाने के बाद भारत ने दूसरी पारी को 323/4 पर घोषित कर दिया। इसके बाद अब साउथ अफ्रीका को 100 से ज्यादा ओवरों में 395 रन बनाने हैं, जबकि भारत को दस विकेट चाहिए। भारत की ओर से दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने शतक और चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतक जड़ा। टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली 31 और रहाणे 27 रन बनाकर नाबाद लौटे।

रवींद्र जडेजा के रूप में भारत को चौथा झटका लगा। विराट कोहली से पहले बल्लेबाजी करने उतरे रवींद्र जडेजा 32 गेदों में 3 छक्कों की मदद से 40 रन बनाकर आउट हुए, जिन्हें कगिसो रबादा ने क्लीन बोल्ड किया। पहली पारी में 176 रन पर आउट होने वाले रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में भी शतक जड़ा। हिटमैन 149 गेंदों में 127 रन बनाकर केशव महाराज का शिकार बने। रोहित को दूसरी पारी में भी क्विंटन डिकॉक ने महाराज की गेंद पर स्टंप आउट किया। रोहित ने इस पारी में 10 चौके और 7 छक्के लगाए। 

दूसरी पारी में शतक लगाकर रोहित शर्मा ने तोड़ा इस ओपनर का रिकॉर्ड

Ind vs SA: अश्विन ने चटकाए सात विकेट, मगर इस कारण उठे सवाल

रोहित शर्मा ने बतौर टेस्ट ओपनर बनाया यह रिकॉर्ड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -